Home Uttarakhand Capital Doon युवती ने पुरुष का स्वांग रचकर दो महिलाओं से रचाई शादी

युवती ने पुरुष का स्वांग रचकर दो महिलाओं से रचाई शादी

57
0
SHARE
uknews-krishna

देहरादून: उत्तराखंड में एक युवती ने पुरुष का स्वांग रचकर दो महिलाओं से शादी कर ली। आरोपी लड़की ने दोनों महिलाओं के साथ वर्षों तक पति-पत्नी के संबंध भी निभाए पर सच्चाई फिर भी सामने नहीं आई। यह राज तब खुला जब पति-पत्नी के बीच क्लेश की खाई गहराई और पुलिस ने कथित पति को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि आरोपी महिला अंधेरे में शारीरिक संबंध बनाती थी और इस दौरान सेक्स टॉय का इस्तेमाल करती थी।

 

जानकारी के मुताबिक, 14 फरवरी 2014 को काठगोदाम निवासी एक महिला की शादी उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के धामपुर के रहने वाले कथित युवक कृष्णा सेन से हुई। दोनों हल्द्वानी के मल्ला गोरखपुर इलाके में किराये के मकान में रहने लगे। काठगोदाम पुलिस के अनुसार, वर्ष 2013 में कृष्णा सेन (26) ने फेसबुक पर लड़के की आईडी बनाकर काठगोदाम क्षेत्र निवासी एक युवती को प्रेम जाल में फांसा था।

विवाह के बाद ही दोनों में अनबन रहने लगी। आरोप है कि इसी दौरान कृष्णा ने कालाढूंगी तहसील में बल्ब की फैक्ट्री लगाने का झांसा देकर ससुरालियों से 8.50 लाख रुपये ऐंठ लिए। इस बीच कृष्णा ने 29 अप्रैल 2016 को कालाढूंगी निवासी एक और छात्रा को झांसा देकर उससे शादी रचा ली। बाद में उसने दोनों कथित पत्नियों को धमकाकर तिकोनिया स्थित घर में साथ ही रख लिया।

जांच में पता चला लड़की है कृष्णा

इसके बाद छह अक्टूबर 2017 को पहली पत्नी ने अपने कथित पति पर रुपये ठगने के साथ ही पांच लाख रुपये दहेज मांगने, दूसरी शादी करने और विरोध करने पर धमकी देकर मारपीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद से काठगोदाम थाना पुलिस आरोपी कथित पति को तलाश रही थी। बीती रात पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पुलिस की सख्ती पर वह टूट गया। राज खोला तो सभी लोग आश्चर्य में पड़ गए।

कृष्णा ने कहा कि वह पुरुष है ही नहीं तो शादी कैसे कर सकता है। पुलिस की ओर से उसका महिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के बाद इसकी वैधानिक पुष्टि भी हो गई। अब पुलिस हैरत में थी कि जिन महिलाओं से उसने शादी की वह इतने दिनों तक यह बात क्यों जान नहीं पाईं। वहीं पीड़ित पत्नी ने भी कथित पति द्वारा शारीरिक संबंध बनाने की बात भी स्वीकार की है।

अंधेरे में बनाया शारीरिक संबंध

जांच में पता चला कि कृष्णा कथित पत्नियों को ना तो अपना शरीर छूने देती थी और न ही उनके सामने कभी कपड़े बदलती। खुद को पुरुष दिखाने के लिए वह शराब, सिगरेट पीती और बाइक पर घूमती थी। कृष्णा से कड़ाई से पूछताछ हुई तो पता चला कि वह कमरे में पत्नी के साथ होने पर अंधेरा कर देती थी। उसने एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से सेक्स टॉय मंगाए थे। इसी के जरिए कमरे में अंधेरा करके वह पत्नियों के साथ शारीरिक संबंध बनाती थी ताकि पकड़ में न आए।

पुलिस ने अब आरोपी कृष्णा सेन को जालसाजी और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के मामले में जेल भेज दिया है। नैनीताल के पुलिस अधीक्षक जन्मेजय प्रभाकर खंडूडी का कहना है कि युवती के पुरुष बनकर दो महिलाओं से शादी करने का मामला अचंभित करने वाला है। प्राथमिक जांच में युवती के महिलाओं संग ठगी का मामला सामने आया है। युवती ने अपना आधार कार्ड, वोटर कार्ड और पैन कार्ड समेत तमाम दस्तावेज भी पुरुष के नाम से ही बनवा रखे हैं। पुलिस ने इन दस्तावेजों को भी जब्त कर लिया है।

LEAVE A REPLY