Home Sports क्रिकेटर हरमनप्रीत की डिग्री फर्जी

क्रिकेटर हरमनप्रीत की डिग्री फर्जी

49
0
SHARE
uknews-woman cricketer harmanpreet kaur degree is fake says punjab police

पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद से हटाई जा सकती हैं हरमनप्रीत

चंडीगढ़: भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हो सकता है और वह पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद से हटाई जा सकती हैं। पंजाब पुलिस ने उनकी ग्रेजुएशन की डिग्री फर्जी पाई है। पंजाब के मोगा की रहने वालीं हरमनप्रीत कौर ने गत 1 मार्च को राज्य पुलिस में डीएसपी की नौकरी हासिल की थी।

धोखाधड़ी का केस हो सकता है दर्ज

हरमनप्रीत पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने फर्जी डिग्री के आधार पर पंजाब पुलिस में DSP की नौकरी हासिल की। पंजाब पुलिस ने यूनिवर्सिटी से हरमनप्रीत के कागजों की जांच कराई जिसके बाद यूनिवर्सिटी में उनसे संबंधित कोई रेकॉर्ड नहीं मिला। माना जा रहा है कि हरमन पर धोखाधड़ी का केस दर्ज हो सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस डिपार्टमेंट ने गृह विभाग को प्रपोजल भेजा है कि हरमनप्रीत डीएसपी के पद पर नौकरी नहीं कर सकती हैं क्योंकि उनके पास ग्रेजुएशन की सही डिग्री नहीं है। पंजाब का गृह विभाग राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के पास है जिन्होंने हरमन को नौकरी देने की घोषणा की थी।

इसकी पुष्टि करते हुए डीजीपी (एडमिनिस्ट्रेशन) एमके तिवारी ने बताया- हरमनप्रीत ने ग्रेजुएशन डिग्री कथित तौर पर मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी की ओर से दी गई थी। जब पंजाब आर्म्ड पुलिस के कमांडेंट (जालंधर) ने मेरठ यूमिवर्सिटी में डिग्री को जांच के लिए भेजा तो यूनिवर्सिटी की ओर से जवाब आया कि ऐसा रजिस्ट्रेशन नंबर होता नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी तथ्यों को आगे की कार्रवाई के लिए पंजाब सरकार के पास भेज दिया गया है।

महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की पारी खेलने वालीं हरमनप्रीत इससे पहले रेलवे में कार्यरत थीं।

मैं नहीं जानती कि आपको यह सब किसने कहा: हरमनप्रीत

इस बारे में जब हरमनप्रीत से बात की गई तो उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं जानती कि आपको यह सब किसने कहा। वैसे तो ऐसा कुछ नहीं है।’ फर्जी डिग्री के बारे में हरमनप्रीत ने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं अपने डिपार्टमेंट में बात करने के बाद ही आपको कुछ बता पाऊंगी।’