Home National Uttarakhand मौसम विभाग की चेतावनी,एडीजीपी ने पुलिस कप्तानों को किया सतर्क

मौसम विभाग की चेतावनी,एडीजीपी ने पुलिस कप्तानों को किया सतर्क

38
0
SHARE
uknews-weather department alert

तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

देहरादून। मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के 07 जनपदों- देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, पिथौरागढ़ और चम्पावत में अगले 24 घंटे के दौरान तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी को देखते हुए अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने जनपदों में पड़ने वाले नदी तटों, घाटों व झरनों के किनारे स्नान व फोटो खींचने वाले स्थानों पर प्रर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात करें। 

उपकरणों सहित मौजूद रहने के निर्देश

चार-धाम में आने वाले श्राद्धालुओं व पर्यटकों को इस सम्बन्ध में समय से सूचित करें। साथ ही पर्यटन पुलिस एवं विभिन्न जनपदों में थाने स्तर पर स्थापित आपदा टीम, जल पुलिस टीम को मय उपकरणों सहित मौजूद रहने के निर्देश दिये गये हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी तथा टिहरी गढ़वाल जोकि चार-धाम यात्रा के नोडल अधिकारी हैं, को निर्देश दिये गये हैं कि चार-धाम यात्रा में आये यात्रियों व पर्यटकों को कोई भी समस्या सामने आती है, तो तत्काल सम्बन्धित से समन्यवय स्थापित करें।

पर्यटकों को अलर्ट करने के निर्देश

समस्त जनपद-प्रभारियों को आपदा कट्रोल रुम व मौसम विभाग, बीआरओ, से लगातार समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिये गये हैं। उत्तराखण्ड पुलिस मोबाईल एप्प से निरूशुल्क बल्क एसएमएस सेवा के माध्यम से लगातार चारधाम यात्रियों पर्यटकों को अलर्ट करने के निर्देश दिये हैं।
साथ ही चार-धाम यात्रा मार्गों में तैनात हिल पट्रोल यूनिट व पर्यटन पुलिस द्वारा व्ह्ट्सएप्प ग्रुप के माध्यम से भी चारधाम यात्रियों व पर्यटकों को सूचित किया जा रहा है।