SHARE
vidya gurmehar kaur

रामजस कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और वामपंथ छात्र संगठनों की बीच हुई हिंसक झड़प के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट गुरमेहर कौर सुर्खियों में हैं। जहां करगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर को सोसायटी के कुछ हिस्से से सपॉर्ट मिल रहा है, वहीं उनके कृत्य के लिए उन्हें आलोचना और रेप तक की धमकियां भी मिल रही हैं।

पिछले दिनों कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने जैसे- वीरेन्द्र सहवाग, रेसलर योगेश्वर दत्त और यहां तक कि बॉलिवुड स्टार रणदीप हुड्डा ने भी इस लड़की को ट्रोल किया। एक हालिया इवेंट में, हमेशा से सोशल मुद्दों पर खुलकर बोलती आईं बॉलिवुड ऐक्ट्रेस विद्या बालन से भी इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ‘हमें हर एक के व्यक्तित्व का सम्मान करने की सचमुच आवश्यकता है।

मैं ज्यादा कुछ कॉमेंट करना नहीं चाहती, लेकिन मुझे लगता है कि हर किसी को अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आजादी होनी चाहिए।’
विद्या बालन के अलावा जावेद अख्तर, पूजा भट्ट, विशाल ददलानी, डायरेक्टर शिरीष कुंदर जैसी कई फिल्मी हस्तियां गुरमेहर कौर के सपॉर्ट में नज़र आए।

दरअसल, गुरमेहर कौर करगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी हैं। इस झगड़े के बीच गुरमेहर कौर की एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई, जिसमें उनके हाथ में एक तख्ती पर लिखा है, ‘पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा, उन्हें जंग ने मारा है।

‘गुरमेहर की इस तस्वीर पर वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट के जरिए तंज कसते हुए वैसी ही अपनी एक फोटो भी ट्वीट कर दी, जिसमें उनके हाथ में एक तख्ती है और उस पर लिखा है, ‘मैंने नहीं मेरे बल्ले ने दो तिहरे शतक मारे थे।’

सहवाग के इस ट्वीट पर बॉलिवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने भी ताली बजाते हुए एक पोस्ट ट्वीट किया था, जिस पर लिखा है कि सहवाग का यह ट्वीट तो ट्रिपल सेंचुरी से भी ‘ग्रेट’ है। हालांकि, पिछले दिनों रणदीप हुड्डा ने अपने इस ट्वीट के लिए सोशल साइट पर लंबी-चौड़ी सफाई भी दे डाली।

LEAVE A REPLY