Home Sports उत्तराखण्ड की महिला टीम ने नागालैंड को 51 रनों से रौंदा

उत्तराखण्ड की महिला टीम ने नागालैंड को 51 रनों से रौंदा

5226
0
SHARE

देहरादून। संवाददाता। बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंट में पहली बार उतरी उत्तराखंड की अंडर-19 महिला टीम ने जीत के साथ शानदार शुरुआत की है। अपने पहले मैच में नागालैंड को 51 रन से हराकर उत्तराखंड ने 4 अंक हासिल कर लिए हैं। टीम की जीत में ऑलराउंडर राधा चंद की बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अहम योगदान रहा। महिला अंडर-19 टी 20 लीग में सोमवार को धर्मशाला स्टेडियम में उत्तराखंड की महिला टीम अपना पहला मुकाबला खेलने उतरी।

उत्तराखंड की कप्तान कंचन परिहार ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम की शुरुआत खराब रही, लेकिन फिर भी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 141 रन का स्कोर खड़ा किया। गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कर नागालैंड को 90 रन पर रोक दिया और टीम को 51 रन से जीत दिला दी।

उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मगर महज 10 रन पर टीम को पहला और 12 रन पर दूसरा विकेट गिर गया। इसके बाद कप्तान कंचन परिहार ने ज्योति गिरी के साथ मिलकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। 7वें ओवर में 48 रन के कुल स्कोर पर कंचन 17 रन बनाकर आउट हो गई। स्कोर में 10 रन जुड़े थे तक 58 के स्कोर पर ज्योति भी 19 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठी।

इसके बाद राधा चंद और मुदिता ग्रोवर ने 5 ओवर में 38 रन जोड़कर स्कोर 96 तक पहुंचाया। इस स्कोर पर मुदिता 12 रन पर आउट हुई। एक रन बाद ही राधा चंद भी 19 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गई। मैदान पर उतरी रुचि चैहान और अंकिता बिष्ट ने मैच की अंतिम 22 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 44 रन की साझेदारी निभाई और स्कोर 141 रन तक पहुंचाया। रुचि 15 गेंद में 22 और अंकिता 9 रन बनाकर नाबाद लौंटी।

गेंदबाजों के सामने रन बनाने को तरसा नागालैंड

उत्तराखंड के गेंदबाजों ने अपने पहले मैच में जबरदस्त गेंदबाजी। हालांकि उत्तराखंड को पहली सफलता 9वें ओवर में 33 रन के स्कोर पर मिली। अंकिता ने पहला विकेट लिया। इसके बाद नियमित अंतराल में उत्तराखंड के गेंदबाजों ने 85 रन पर नागालैंड के 5 विकेट चटका दिए।

इस बीच रन गति को भी बांध दिया और नागालैंड के बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिए। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उत्तराखंड ने मैच में 6 गेंदबाजों को आजमाया और सभी ने मिलकर करीब 80 गेंद डॉट डालीं। उत्तराखंड की ओर से राधा चंद सबसे सफल गेंदबाज रहीं। राधा चंद ने 4 ओवर में 18 गेंद डॉट डाली और 11 रन देकर 3 विकेट चटकाए। अंकिता बिष्ट ने 3 ओवर में 16 डॉट गेंद फेंकी 9 रन देकर