Home National Uttarakhand यूपी के डाॅन की हत्या के बाद उत्तराखण्ड पुलिस ने बढ़ाई चैकसी

यूपी के डाॅन की हत्या के बाद उत्तराखण्ड पुलिस ने बढ़ाई चैकसी

17
0
SHARE
uknews-jail

प्रदेशभर की जेलों में कैदियों व बैरकों के सघन चैकिंग के निर्देश

देहरादून। उत्तर प्रदेश के डाॅन मुन्ना बजरंगी की बागपत में हत्या के बाद उत्तराखंड की जेलों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि हत्यारोपी सुनील राठी उत्तराखंड के हरिद्वार में बेहद सक्रिय है। आईजी जेल पीवीके प्रसाद ने सभी जिला कारागारों में बंदियों की बैरकों के सघन चेकिंग के निर्देश दिए हैं।

पुलिस कर्मियों को सतर्कता बरतने के निर्देश

सुनील राठी गैंग के कई गुर्गे सुद्धोवाला जिला जेल, पौड़ी जेल, हरिद्वार जेल और उप जिला करागर रुड़की में बन्द हैं। इस वजह से उत्तराखंड के कारागारों में अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि बदमाश भूरा के 15 दिसंबर 2014 में बागपत से फरार होने के बाद उत्तराखंड की जेलों में भी मोबाइल व संदिग्ध वस्तुएं मिली थीं।
उत्तर प्रदेश की बागपत जिला जेल में अंडरवर्ल्ड डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुन्ना बजरंगी की हत्या के पीछे वेस्ट यूपी और उत्तराखंड में सक्रिय सुनील राठी गैंग का हाथ बताया जा रहा है। सुनील राठी उत्तराखंड में सक्रिय है।
इस मामले में सीएम के आदेश के बाद जेलर उदय प्रताप सिंह, डिप्टी जेलर शिवाजी यादव, अरजिंदर सिंह (हेड वार्डन) और माधव कुमार (वार्डन) को निलंबित कर दिया गया है। वहीं गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं।
बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह सुनील राठी और मुन्ना बजरंगी में झगड़ा हुआ, जिसके बाद मुन्ना बजरंगी को गोली मार दी गई। इस दौरान कई राउंड फायरिंग हुई। करीब डेढ़ साल पहले सुनील राठी को रुड़की जेल से बागपत शिफ्ट कर दिया गया था।