Home Uttarakhand Kumaun एक घायल सिपाही चारो बदमाशों से लेता रहा लोहा

एक घायल सिपाही चारो बदमाशों से लेता रहा लोहा

43
0
SHARE
uknews-police

खटीमा(ऊधमसिंह नगर): उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे सत्रहमील गांव स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा पुलिस की तत्परता से लुटने से बच गई। चार नकाबपोश बदमाशों ने गैसकटर से बैंक का स्ट्रांग रूम आधा काट दिया था, इस बीच पुलिस से उनकी मुठभेड़ हो गई। इस दौरान अकेला एक सिपाही चारो बदमाशों से लोहा लेता रहा।

सिपाही को चाकू मारने के बाद उसपर गोली भी चला दी

बदमाशों ने सिपाही को चाकू मारने के बाद उसपर गोली भी चला दी। इससे सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी के लिए टीमें लगाईं, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

बदमाशों ने बैंक में लगे छह सीसीटीवी कैमरों को तोड़ा

खटीमा से 17 किलोमीटर दूर सत्रहमील गांव में पीलीभीत-खटीमा मार्ग से सौ मीटर दूर लिंक मार्ग पर बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा है। मंगलवार तड़के करीब तीन बजे चार नकाबपोश बदमाश बैंक का शटर व गेट का लॉक गैस कटर से काटकर अंदर दाखिल हुए। पहले बदमाशों ने बैंक में लगे छह सीसीटीवी कैमरों को तोड़ा। इसके बाद स्ट्रांग रूम के दरवाजे को गैस कटर से काटने में जुट गए।

बदमाश मौके से हो गए फरार

वह दरवाजे की एक परत ही काट पाए थे इसी समय गश्त कर रहे सिपाही मुकेश वर्मा पहुंच गए। एक बदमाश ने चाकू से सिपाही मुकेश वर्मा पर हमला कर दिया। हमले में सिपाही के हाथ की अगुंली लहूलुहान हो गई, लेकिन उन्होंने हिम्मत जुटाकर उसे दबोच लिया। इस बीच बदमाश के साथी भी पहुंच गए। उन्होंने तमंचे से सिपाही पर फायर झोंक दिया। इससं वह घायल हो गए, लेकिन हिम्मत कर अपनी राइफल से दो फायर कर दिए। इसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गए।

घायल सिपाही को सरकारी अस्पताल में कराया भर्ती

जल्दी में गैस कटर, छोटा गैस सिलेंडर, सरिया व बैग तथा धारदार चाकू भी छोड़ गए। जाते समय बदमाशों ने सिपाही पर एक फायर और झोंका। घायल सिपाही को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस की जांच में सीसीटीवी फुटेज में चार नकाबापोश दिखाई दिए हैं। बैंक मैनेजर अतुल सिंह ने बताया कि बैंक में चार लाख रुपये थे, जो सुरक्षित हैं। सूचना पर एसएसपी डॉ. सदानंद दाते, एएसपी देवेंद्र पिंचा, सीओ बीएल मधवाल ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसएसपी ने वारदात के खुलासे के लिए पांच टीमें गठित की हैं। एसओजी व फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने बैंक पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY