Home Uttarakhand Garhwal उत्तराखण्ड में दो जगह बादल फटा

उत्तराखण्ड में दो जगह बादल फटा

65
0
SHARE
uknews-Police inspecting the disaster area
आपदाग्रस्त क्षेत्र का मुआयना करती पुलिस।

10 दुकानों सहित कई वाहन बहे

देहरादून। लगातार हो रही बारिश से थराली के धारडंबगड़ में सोमवार को सुबह करीब 3 बजे और घाट में करीब 4 बजे बादल फटा। जिससे कई मवेशी, 10 दुकानें, 3 बुलेरो, 1 मैक्स, 2 कार और 4 बाइक बह गई।
फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं, लेकिन इस तबाही से लाखों का नुकसान हो गया है। वहीं घाट ब्लॉक में बादल फटने से कुंडी गांव में 5 परिवार बेघर होने और पशुओं के गौशाला में दबने की सूचना मिली है।
चमाली के लिए सावन के पहले सोमवार की सुबह हुई बारिश भारी तबाही लेकर आई। चमोली के थराली में तड़के बादल फटने से 10 दुकानें और कई बाहन बह गए। उसके बाद घाट में बादल फटने से भारी तबाही मची उत्तराखंड के चमोली जिले में बादल फटने से आईआरएस टीम राहत बचाव में जुट गई है।

गौशालाओं में कई पशु भी दबे

जिलाधिकारी आशीष जोशी ने सभी जिला स्तरीय आईआरएस टीम के अधिकारियों के साथ सुबह 4.00 बजे जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र में स्थिति की समीक्षा करते हुए थराली आईआरएस टीम को तुरन्त राहत बचाव के लिए रवाना होने के निर्देश दिए। घाट ब्लॉक के कुंडी में 5 परिवार बेघर होने और पशुओं के गौशाला में दबने की सूचना मिली है।
वहीं चटवापीपल के पास मलवा आने से सडक बंद हो गई है। डीएम ने थराली व घाट एसडीएम को रेस्क्यू टीम के साथ घटना स्थलों का मौका मुआयना किया। जिलाअधिकारी दिनभर लगातार स्थिति का जाएजा लेते रहे। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता होगी तो एनडीआरएफ को भी भेजा जाएगा।
कुंडी ग्राम में तहसीलदार और पुलिस टीम सुबह ही पहुंच चुकी थी। टीम ने वहां हुए नुकसान का जायजा लिया। देर शाम तक टीम ने राहत और बचाव अभियान भी चलाया। पूरा नुकसान कितना हुआ इसका आंकलन होना अभी बाकी है।