Home National Uttarakhand विभागीय अनुदान व विनियोग विधेयक पारित कर सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

विभागीय अनुदान व विनियोग विधेयक पारित कर सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

20
0
SHARE
uknews-gairsain vidhansabha budget session

गैरसैंण। उत्तराखंड में लोकायुक्त को नियुक्त करने की मांग को लेकर कांग्रेसी विधायक जुलूस की शक्ल में विधानसभा पहुंचे। सदन में भी कांग्रेसी विधायकों ने इस मुद्दे को लेकर हंगामा किया। हंगामे के बीच विभागीय अनुदान व विनियोग विधेयक पारित कर स्पीकर ने सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग को लेकर कांग्रेस ने सदन में व बाहर किया हंगामा

हाथों में लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग के नारे लिखी तख्तियां लेकर कांग्रेसी विधायक विधानसभा तक पहुंचे। विधानसभा में भी कांग्रेसी विधायकों ने इस मांग को लेकर जोरदार हंगामा किया। कांग्रेसी विधायक सारे काम को रोककर इस पर नियम 310 में चर्चा की मांग करने लगे।

पीठ ने नियम 58 पर सुनने के आश्वासन दिया तो उसे विपक्ष ने ठुकरा दिया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को दोपहर 11.50 तक के लिए स्थगित कर दिया। इसके बाद जैसे ही सत्र शुरू हुआ कांग्रेस विधायक फिर से हंगामा करने लगे। इस बीच हंगामे के दौरान ही विभागीय अनुदान व विनियोग विधेयक पारित किए गए। इसके बाद स्पीकर ने सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

कांग्रेस सरकार के वित्तीय प्रबंधन पर उठाये गए सवाल

इससे पहले गैरसैण विधानसभा सत्र में वर्ष 2016-17 की कैग की रिपोर्ट पेश की गई। इसमें तत्कालीन कांग्रेस सरकार के वित्तीय प्रबंधन पर सवाल उठाये गए। कहा गया है कि आखिरी तीन महीनों में 50 फीसद बजट खर्च किया गया।