Home National Uttarakhand डबल इंजन की सरकार जनता को बना रही बेवकूफः पूर्व सीएम हरीश...

डबल इंजन की सरकार जनता को बना रही बेवकूफः पूर्व सीएम हरीश रावत

28
0
SHARE
uknews-former cm harish rawat pc
पत्रकारों से वार्ता करते पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत।
रुद्रप्रयाग। आॅल वेदर के कार्य से स्थानीय जनता एवं देश-विदेश से आने वाले तीर्थयात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चार धाम सड़क निर्माण को आॅल वेदर का नाम दिया गया है, जिसकी डीपीआर कांग्रेस शासन में स्वीकृत हो चुकी थी। डबल इंजन की सरकार जनता को बेवकूफ बनाने में लगी है, जिसका नतीजा आगामी निकाय और लोकसभा चुनाव में भुगतान पड़ेगा।

आॅल वेदर कार्य से श्रद्धालु और स्थानीय जन परेशान

मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि आॅल वेदर सड़क निर्माण में नीति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। केन्द्र और राज्य सरकार जनता को बेवकूफ बनाने में लगी है। आॅल वेदर के नाम पर सड़क का चैड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है।
आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह रणनीति अपनाई गई है, मगर जनता जानती है कि भाजपा सिर्फ बरगलाना जानती है। उन्होंने कहा कि राजमार्ग को 24 मीटर चैड़ा किया जाना है, मगर ऐसा नहीं हो रहा है।
आपदा के बाद से केदारनाथ हाईवे को पहले ही चैड़ा कर दिया गया था। इसके अलावा रुद्रप्रयाग से जवाड़ी बाईपास का कार्य भी पहले ही हो चुका है। इन दिनों बाईपास पर लिपापोती का कार्य किया जा रहा है। आॅल वेदर के कार्य से भाजपा जनता का ध्यान भटकाने का काम कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा कांग्रेस सरकार की योजनाओं पर अपना नाम की प्लेटे लगाकर वाह-वाही बटोर रही है।

थराली उप चुनाव में जनता सिखाएगी सबक

भाजपा थराली में सरकारी मशीनरी का दुरूप्रयोग कर रही है और पूरे सरकारी अमले को भाजपा की जीत सुनिश्चित करवाने में जुटी हुई है। थराली की जनता भाजपा के एक साल के कार्यकाल को ही नहीं, बल्कि पूर्व की भाजपा सरकार की नीतियों को भी अब जान चुकी है और अब जनता पूरी तरह कांग्रेस के पक्ष में है।

मोबाइल वेन से शराब बेच रही सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने कभी भी शराब को राज्य की आय का जरिया नहीं बनाया। हमने तो मोबाइल वैन से दूध बेचा, लेकिन भाजपा सरकार गांव-गांव में शराब की दुकान खोलकर रातों रात शराब से मोटा राजस्व कमाना चाहती है। दुकानों से तो शराब की बिक्री कर ही रही है, मगर जहां शराब की दुकान का बहिष्कार जनता द्वारा किया जा रहा है वहा मोबाइल वैन से भी शराब पहुंचा रही है तो इससे भाजपा सरकार की नियति साफ हो जाती है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता डाॅ आनंद सिंह बोंहरा ने कहा कि आॅल वेदर रोड़ निर्माण से कई शहर और बस्तियां तबाह हो रही हैं। इनके विस्थापन की कोई ठोस योजना नहीं बनी है। जो बाईपास पहले से ही तैयार हैं, उन पर कार्य चल रहा है। एनजीटी की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य में भाजपा सरकार होने का गलत फायदा उठाया जा रहा है।

ठेकेदार आज अपनी मनमर्जी करने में उतारू

ठेकेदार आज अपनी मनमर्जी करने में उतारू हैं। केन्द्र से लेकर राज्य के नेताओं की जेबे गर्म हो चुकी हैं और जनता को जीएसटी के जंजाल में फंसाया गया है। श्री बोंहरा ने कहा कि आॅल वेदर कार्य से पानी के स्त्रोत सूख गये हैं। सिंचित खेत बर्बाद हो गये हैं। जैव विविधता को भारी नुकसान पहुंच रहा है।
चारधाम यात्रा मार्ग को आॅल वेदर का नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में बहुत अंतर है, यह जल्द ही जनता को भी समझ में आ जायेगा। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा, पूर्व पालिका अध्यक्ष रेखा सेमवाल, देवेन्द्र झिंक्वाण, खुशहाल रावत सहित कई मौजूद थे।