Home Entertainment ठाणे पुलिस ने फिल्म अभिनेता अरबाज खान को भेजा समन

ठाणे पुलिस ने फिल्म अभिनेता अरबाज खान को भेजा समन

18
0
SHARE
uknews-thane police summons actor arbaaz khan in ipl betting case

मुंबई: हाल में खत्म हुए आईपीएल सीजन के दौरान सट्टेबाजी के आरोप में एक बुकी की गिरफ्तारी के बाद ठाणे पुलिस ने फिल्म अभिनेता अरबाज खान को समन भेजा है। पुलिस ने बांद्रा स्थित अरबाज के घर पर शुक्रवार सुबह समन भेजकर पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा है।

सलमान खान के भाई हैं अरबाज खान

शुरुआती जांच में पुलिस को ऐसे संकेत मिले हैं कि अरबाज खान सट्टेबाज सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के सट्टेबाजी रैकिट के संपर्क में थे और भारी दांव भी लगाया था। बता दें कि अरबाज खान मशहूर अभिनेता सलमान खान के भाई हैं।

अरबाज खान ने आईपीएल मैचों के दौरान लगाया सट्टा

अरबाज खान ने आईपीएल मैचों के दौरान सट्टा लगाया था और 2.8 करोड़ रुपये हार गए थे। अरबाज ने इन रुपयों को अदा करने में आनाकानी की, जिसके बाद उन्हें सोनू जालान की तरफ से धमकियां मिल रही थी। चैनल ने जब अरबाज के पिता सलीम खान से संपर्क किया तो उन्होंने खुद को पूरे मामले से अनजान बताया।

सोनू मलाड को गिरफ्तार किया जा चुका है। बता दें कि कुख्यात बुकी सोनू जालान का नाम 2012 के आईपीएल फिक्सिंग में भी आया था। पिछले महीने 16 मई को ठाणे क्राइम ब्रांच ने डोबिंवली में सट्टेबाजी रैकिट का भंडाफोड़ करते हुए 3 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था। बाद में 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

41 साल के सोनू जालान को मंगलवार को तब गिरफ्तार किया गया जब वह कल्याण सेशंस कोर्ट में पेशी पर आए अपने एक सहयोगी को दिलासा देने के लिए कोर्ट परिसर में आया था। कुख्यात सोनू जालान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी रैकिट चलाता है और उसकी गतिविधियां पूरे भारतीय उपमहाद्वीप तक फैली हैं। पुलिस इन्सपेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि सोनू जालान का सालाना टर्नओवर 100 करोड़ रुपये के करीब हो सकता है।

डी कंपनी से भी सट्टेबाजी रैकिट के लिंक

इतना ही नहीं, डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से भी सट्टेबाजी रैकिट के लिंक मिलते दिख रहे हैं। अरबाज की कुछ तस्वीरें भी हाथ लगी हैं, जिनमें वह कुख्यात सट्टेबाज सोनू जालान के साथ दिख रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान रॉयल्स और चेन्नै सुपर किंग्स टीम को फिक्सिंग की वजह से ही दो-दो सालों (2016-2017) के लिए बैन कर दिया गया था। इन दोनों टीमों ने इस साल वापसी की थी। आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों पर भी फिक्सिंग के दाग लगे। फिक्सिंग में फंसने की वजह से ही तेज गेंदबाज श्रीसंत का करियर खत्म हो गया।