Home National Uttarakhand विद्यार्थियों ने रैली निकालकर ग्रामीणों को किया जागरूक

विद्यार्थियों ने रैली निकालकर ग्रामीणों को किया जागरूक

21
0
SHARE
uknews-govind ballabh pant inter colleage
गोविंद बल्लभ पंत राजकीय इंटर कालेज खूंट में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन

अल्मोड़ा : गोविंद बल्लभ पंत राजकीय इंटर कालेज खूंट में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन जागरूकता के तहत छात्र-छात्राओं ने जनजागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर नुक्कड़ नाटक समेत विविध प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। विजेताओं को मौके पर ही पुरस्कृत भी किया गया।

सेवित क्षेत्र में निकाली जनजागरूकता रैली

सोसायटी फॉर उत्तरांचल डेवलपमेंट एंड हिमालयन एक्शन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम के तहत सबसे पहले विद्यालय के सेवित क्षेत्र में जनजागरूकता रैली निकाली। जो विद्यालय से शुरू होकर ग्राम धामस तक गई।

इसमें छात्र-छात्राओं ने जनजागरूकतापरक नारे लगाए। बाद में विद्यालय में विभिन्न विषयों पर निबंध, पोस्टर तथा नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया गया। निबंध प्रतियोगिता में रंजीता ने पहला, दीपा तिवारी ने दूसरा तथा अंजलि बिष्ट ने तीसरा स्थान हासिल किया।

दी गई बेहतरीन प्रस्तुति

वहीं कला प्रतियोगिता में आयुष बिष्ट, भूपेंद्र सिंह थापा तथा ललित पांडे ने क्रमश: पहला, दूसरा तथा तीसरा स्थान हासिल किया। नुक्कड़ नाटक में देवेंद्र की टीम की ओर से बेहतरीन प्रस्तुति दी गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य माधोसिंह बिष्ट ने सभी विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वह ग्रामीण क्षेत्रों के अपने आसपास के इलाकों में ग्रामीणों को ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए जागरूक करें। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में भारत भूषण गोस्वामी, रमेश चतुर्वेदी, डीएन जोशी, नवीन रावत, सावन कुमार, हरि प्रकाश खत्री, महेश सिंह, अनिल पांडे, अर्चना पांडे, अंजलि प्रसाद, चारू चंद्र जोशी, भगवती पपनै, चेतना त्रिपाठी शिक्षकों व कर्मचारियों ने सहयोग दिया।