Home News National CRPF के काफिले पर पथराव

CRPF के काफिले पर पथराव

37
0
SHARE
uknews-stone-pelting-on-convoy-of-crpf

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में कुछ उपद्रवियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक काफिले पर पथराव किया है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जिस काफिले पर पथराव किया गया है, वह श्रीनगर से जम्मू आ रहा था।

इसी दौरान बनिहाल के पास काफिले की एक गाड़ी एक स्थानीय वाहन से टकरा गई। इस घटना के बाद इलाके में मौजूद कुछ लोगों ने वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके कारण पुलिस को लाठीचार्ज कर स्थिति नियंत्रित करनी पड़ी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ के जवानों का एक काफिला श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग से जम्मू की ओर आ रहा था। इसी दौरान बनिहाल के पास काफिले में शामिल बस यहां एक बाइक से टकरा गई। जिसके बाद इलाके में मौजूद कुछ उपद्रवियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया।

घटना के बाद से बात करते हुए रामबन के एसएसपी मोहन लाल ने बताया कि पथराव के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने लाठीचार्ज कर पत्थरबाजों को तितर-बितर किया, जिसके बाद इलाके में कुछ देर तक तनाव की स्थिति बनी रही।

पांच सुरक्षाकर्मियों समेत 6 लोग घायल

उन्होंने बताया कि पथराव की इस घटना में सीआरपीएफ के एक हेड कॉन्स्टेबल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक एसएचओ समेत कुछ 5 सुरक्षाकर्मी और 1 स्थानीय नागरिक घायल हुआ है।

एसएसपी ने कहा कि पथराव में सभी सुरक्षाकर्मी आंशिक रूप से घायल हुए हैं, जिनका स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक इलाज कराया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि पथराव की घटना के बाद इलाके में हालात सामान्य कर दिए गए हैं और दोपहर के बाद जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर एक बार फिर ट्रैफिक बहाल कर दिया गया है।