Home News National दो आतंकी ढेर, 20 नागरिकों समेत दो जवान भी जख्मी

दो आतंकी ढेर, 20 नागरिकों समेत दो जवान भी जख्मी

20
0
SHARE
uknews-shopian encounter clash

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों और नागरिकों के बीच झड़प हो गई। मुठभेड़ के दौरान जहां एक ओर सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया, वहीं भिड़ंत में 20 नागरिकों समेत दो जवान भी जख्मी हुए हैं।

सुरक्षाबलों को शोपियां के एक घर में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद कुनडलान गांव में सर्च ऑपरेशन चला गया। इस दौरान घर में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। एनकाउंटर के दौरान जवाबी फायरिंग में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया, जबकि 20 प्रदर्शनकारी घायल हो गए। माना जा रहा है कि अभी कुछ और आतंकी भी घर में छिपे हुए हैं।

मुठभेड़ में घिरे आतंकी के पिता की मौत

एक आतंकवादी के पिता मुहम्मद इशाक नायकू को जब पता चला कि उनका बेटा एनकाउंटर में घिर गया है, तो यह खबर सुनकर दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘आतंकवादियों की पहचान की जा रही है।’

घरों से निकलकर भिड़े नागरिक

इस मुठभेड़ के दौरान लोग बड़ी संख्या में अपने घरों से निकले और सुरक्षाबलों के साथ भिड़ गए, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे और पैलट गोलीबारी की, जिसमें 20 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक डॉक्टर ने बताया कि गोलीबारी में एक युवक के पैर में गोली लगी है। मुठभेड़ में घायल एक जूनियर कमिशंड ऑफिसर (जेसीओ) समेत दो जवानों को श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।