Home News National ‘चप्पलबाज’ सांसद के हवाई सफर पर रोक

‘चप्पलबाज’ सांसद के हवाई सफर पर रोक

इंडिगो एयरलाइन ने भी कैंसल किया शिवसेना सांसद का टिकट

99
0
SHARE
uknews-gaikwad
'चप्पलबाज' सांसद के हवाई सफर पर रोक

नई दिल्ली: एयर इंडिया के स्टाफ से मारपीट करने वाले शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ के दिल्ली-पुणे फ्लाइट के टिकट को इंडिगो एयरलाइंस ने कैंसल कर दिया है। गायकवाड़ के एजेंट ने शुक्रवार शाम यह टिकट बुक करवाया था। गायकवाड़ आज ही फ्लाइट से पुणे जाने के लिए अड़े हुए हैं, जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा सख्त कर दी गई है।

सांसद ने पुलिस को भी दी धमकी

शिवसेना सांसद ने दिल्ली पुलिस को भी धमकी दी है कि अगर पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर भी लेती है तो उद्धव ठाकरे उन्हें बचा लेंगे। इससे पहले, मारपीट करने बाद एयर इंडिया ने भी गायकवाड़ की शुक्रवार शाम 4 बजे की टिकट कैंसल कर दी थी।

सभी शिड्यूल फ्लाइट्स के लिए एक अलर्ट

सूत्रों के मुताबिक, ‘गायकवाड़ द्वारा एयर इंडिया के स्टाफ के साथ मारपीट करने के बाद सभी भारतीय एयरलाइंस ने अपनी शिड्यूल फ्लाइट्स के लिए एक अलर्ट दिया है, जिसके कारण जब एजेंट ने जब शाम 5.30 बजे की दिल्ली-पुणे फ्लाइट के लिए इंडिगो में रंवीद्र गायकवाड़ के नाम से बुकिंग कराई तो एयरलाइन के पास अलर्ट मैसेज गया। इसके बाद एयरलाइन ने उस ट्रैवल एजेंट से संपर्क किया जिसने यह टिकट बुक कराया था और उसने यह कन्फर्म किया कि यह शिवसेना सांसद का ही टिकट है।’

दिल्ली-पुणे फ्लाइट का टिकट कैंसल

मामले की गंभीरता को देखते हुए इंडिगो एयरलाइंस ने तुरंत ही गायकवाड़ का दिल्ली-पुणे फ्लाइट का टिकट कैंसल कर दिया। शुक्रवार को दूसरी बार इस रूट पर गायकवाड़ का टिकट कैंसल किया गया है। साथ ही, एयरलाइन अधिकारियों ने गायकवाड़ को यह सलाह भी दी है कि शिवसेना सांसद को पुणे जाने के लिए या तो रेल टिकट बुक कराना होगा या फिर वह चार्टर प्लेन किराये पर लेकर जाएं।
बता दें कि सांसद होने के नाते संसद सत्र के दौरान गायकवाड़ दिल्ली और अपने संसदीय क्षेत्र के बीच कितनी भी बार बिजनस क्लास से हवाई सफर कर सकते हैं। ज्यादातर सांसद शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र में चले जाते हैं और सोमवार सुबह वापस संसद सत्र में भाग लेने के लिए दिल्ली वापस आ जाते हैं। ट्रेन से जाने में गायकवाड़ को पुणे पहुंचने में काफी समय लगेगा और वह समय रहते संसद की कार्यवाही में भाग नहीं ले सकते।

गायकवाड़ के हवाई सफर पर रोक

गौरतलब है कि एयर इंडिया के स्टाफ के साथ मारपीट करने के बाद एयर इंडिया और फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइन (FIA) की सभी मेंबर एयरलाइन सेवाओं ने तत्काल प्रभाव से शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के हवाई सफर पर रोक लगा दी है। इस बीच सरकार भी एयरलाइन सेवाओं के इस कदम की कानूनी जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY