Home National Uttarakhand शहीद दीपक नैनवाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

शहीद दीपक नैनवाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

36
0
SHARE
uknews-cheif minister trivendra singh rawat give tribute to Shaheed Deepak
देहरादून। शहीद जवान नायक दीपक नैनवाल की अंतिम यात्रा में लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ किया गया। शहीद को नम अखांे से विदाई दी गई। राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने शहीद दीपक को श्रद्धांजलि अर्पित की।

शहीद दीपक का हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

कुलगाम जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल नायक दीपक नैनवाल के पुणे के पैराप्लेजिक रिहैब सेंटर में रविवार को अंतिम सांस लेने के बाद सोमवार को उनका पार्थिव शरीर देहरादून लाया गया। मंगलवार को शहीद दीपक का हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम यात्रा में लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। शहीद दीपक को नम आंखों से विदाई दी गई।

शहीद के परिवार के एक आश्रित को राजकीय सेवा में की जायेगी नियुक्ति

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, सेना के शहीद जवान नायक दीपक नैनवाल के हर्रावाला, सिद्धपुरम देहरादून स्थित आवास पर गये और शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर स्व. नैनवाल को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि शहीद दीपक नैनवाल के परिवार के एक आश्रित को उनकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर राजकीय सेवा में नियुक्ति प्रदान की जायेगी।
मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को ढाँढस बँधाते हुए उनके परिवार को राज्य सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विधायक रितु खण्डूड़ी, विधायक मुन्ना सिंह चैहान ने भी शहीद दीपक नैनवाल को श्रद्धांजलि अर्पित की।

आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में गंभीर रूप से हुये थे घायल

 ज्ञातव्य है कि मूल रूप से चमोली निवासी भारतीय सेना के जवान नायक दीपक नैनवाल कश्मीर के कुलगाम जिले में 10 अप्रैल 2018 की रात सेना की आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुये थे। जिनका इलाज पुणे में चल रहा था।

राज्यपाल डाॅ. कृष्ण कांत पाल ने अर्पित की श्रद्धांजलि

राज्यपाल डाॅ. कृष्ण कांत पाल ने शहीद नायक दीपक नैनवाल को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने दीपक की शहादत को सलाम करते हुए शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मंगलवार को राज्यपाल की ओर से उनके प्रोटोकाॅल अधिकारी संतोष सकलानी ने दीपक नैनवाल के पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।