Home Gadets & Auto Bixby नाम से वर्चुअल असिस्टेंट ला रहा है सैमसंग

Bixby नाम से वर्चुअल असिस्टेंट ला रहा है सैमसंग

Galaxy S8, S8+ में भी होगा

67
0
SHARE
uknews-samsung
Bixby नाम से वर्चुअल असिस्टेंट ला रहा है सैमसंग

लंबे समय से चर्चा चल रही थी कि सैमसंग जल्द ही Bixby नाम वर्चुअल असिस्टेंट लॉन्च कर सकता है। अब कंपनी ने ऑफिशली इसे लाने का ऐलान कर दिया है। सैमसंग के सॉफ्टवेयर ऐंड सर्विसेज के इग्जेक्युटिव वाइस प्रेजिडेंट इनजोंग री ने एक स्टेटमेंट जारी करके इस बारे में जानकारी दी है।

Bixby नया इंटेलिजेंट इंटरफेस

री की तरफ से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है कि Bixby नया इंटेलिजेंट इंटरफेस होगा। यह अन्य वॉइस एजेंट्स या असिस्टेंट्स से अलग होगा क्योंकि यह तीन प्रॉपर्टीज़ पर निर्भर करेगा- कंप्लीटनेस, कॉन्टेक्स्ट अवेयरनेस और कॉग्निटिव टॉलरंस। री का कहना है कि यह असिस्टेंट लोगों के हिसाब से ढलेगा न कि लोगों को इसके हिसाब से ढलना होगा।

वॉइस कमांड्स के जरिए कर सकता है सभी कामों को

री ने बताया कि कंप्लीटनेस का मतलब हुआ कि Bixby उन सभी कामों को वॉइस कमांड्स के जरिए कर सकता है, जिन्हें यूजर टच के जरिए कर सकता है। कॉन्टेक्स्ट अवेयरनेस का मतलब है कि किन परिस्थितियों में आप क्या करना चाहते हैं, Bixby इसका अंदाजा लगा लेगा। इसी तरह कॉग्निटिव टॉलरंस के जरिए यह यूजर की अधूरी कमांड्स को भी समझ लेगा और जहां इसे समझ नहीं आएगा, यह और जानकारी देने को कहेगा।

Galaxy S8 और S8+ नए Bixby असिस्टेंट से लैस

सैमसंग के अपकमिंग स्मार्टफोन्स Galaxy S8 और S8+ नए Bixby असिस्टेंट से लैस होंगे। कुछ प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स बिक्स्बी इनेबल्ड होंगे। वक्त के साथ इस तरह के ऐप्स और बढ़ाए जाएंगे। री ने बताया कि कंपनी का प्लान है कि एक टूल जारी किया जाए ताकि डिवेलपर्स अपने ऐप्स को Bixby के अनुरूप बना सकें।

सैमसंग Bixby की शुरुआत स्मार्टफोन्स से कर रही है मगर इसका इरादा भविष्य में एसी और टीवी को भी इससे कंट्रोल करने का है। इंटरनेट कनेक्टेड डिवाइसेज को Bixby वॉइस असिस्टेंट की मदद से कंट्रोल किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY