Home Uttarakhand Garhwal तैयारी के साथ दायित्वों का निवर्हन करेंः मंगेश

तैयारी के साथ दायित्वों का निवर्हन करेंः मंगेश

49
0
SHARE
uknews-District Magistrate Mangesh Ghildial listens to public problems
जनता की समस्याएं सुनते जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल।
रुद्रप्रयाग। मुख्यालय के पुराने विकास भवन में आयोजित जनता दरबार में दूर-दराज क्षेत्रों से आए फरियादियों ने शिक्षा, पेयजल, आवास, सडक, विद्युत, पंेशन से संबंधित 83 शिकायतें दर्ज कराई, जिसमें से 49 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। जनता दरबार की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने मानसून अवधि के मद्देनजर आईआरएस टीम से जुडे़ अधिकारियों को सतर्कता बनाए रखने के निर्देश दिए।

जनता दरबार में उठी शिक्षा, पेयजल, आवास, सड़क, बिजली व पेंशन की समस्या

किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में त्वरित राहत सहायता देने के लिए सभी अधिकारी दिये गये अपने दायित्वों के निर्वहन के लिए आवश्यक तैयारी बनाए रखंे। इसकेे साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में कोई भी यातायात मार्ग बंद नहीं है और आगे भी सभी मार्गो में सुगम यातायात बनी रहे, इसके लिए निर्माणदायी संस्थाए इसी प्रकार से कार्य करें तथा न्यूनतम समय में मार्ग को खोलने का प्रयास करेगी।
चैंरा निवासी त्रिलोक सिंह ने अवगत कराया कि डडोली निवासी दलबीर सिंह द्वारा प्रार्थी की देवधार नामक तोक की भूमि पर जबरन कब्जा किया गया है। इस संबंध में एसडीएम वसुकेदार को एक सप्ताह के भीतर निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने, अमसारी निवासी रघुवीर सिंह ने बताया कि तुन गदेरे में सिंचाई विभाग द्वारा 2012 मंे डामरीकरण किया गया था, मगर आतिथि तक रास्तों का निर्माण नहीं किया गया।
जिस कारण प्रार्थी को अपने नापखेतों में जाने व मवेशियों को ले जाने का रास्ता नहीं है जिससे कई परेशानियों का सामना करना पड रहा है। इसे लेकर जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर व अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को एक सप्ताह के भीतर जांच कर आवश्यक कारवाई करने के निर्देश दिये।

डीएम ने अधिकारियों को आपदा की दृष्टि से सतर्क रहने के दिये निर्देश

ग्रामवासी चैरा ने लोनिवि रुद्रप्रयाग के अन्तर्गत स्वीकृत चैरा डडोली मोटरमार्ग में ग्राम डडोली की जमीन के स्थान पर अन्यत्र जगह से जमीन लेने की बात कही। ग्रामवासियों ने कहा कि गांव के लोगों के पास मात्र एक दो खेत हैं और  सडक की सर्वे इन्हीं खेतो से होकर जा रही है। अधिशासी अभियंता लोनिवि को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।
ग्रामवासी नगरासू नेे बताया कि कई वर्षो से नगरासू की क्षतिग्रस्त पेयजल योजना का निस्तारण नहीं हो पाया है। जिसे लेकर अधिशासी अभियंता को स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।इस अवसर सीडीओ एन एस रावत, एसडीएम सदर देवानन्द, सीओ श्रीधर बडोला, सीवीओ डाॅ रमेंश सिंह नितवाल, एसीएमओ डाॅ ओपी आर्य, तहसीलदार ऊखीमठ जयवीर राम, अधिशासी अभियंता लोनिवि इन्द्रजीत बोस, डीएचओे योगेन्द्र सिंह सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।