Home Gadets & Auto Google के साथ मिलकर सस्ता ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन तैयार कर रहा है Jio:...

Google के साथ मिलकर सस्ता ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन तैयार कर रहा है Jio: रिपोर्ट

मार्केट के बड़े हिस्से तक पहुंच

118
0
SHARE
uknews-4G smartphones
Google के साथ मिलकर सस्ता ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन तैयार कर रहा है Jio

नई दिल्ली​
चर्चा है कि रिलायंस जियो सस्ता स्मार्टफोन तैयार करने के लिए गूगल के साथ मिलकर काम कर रहा है। ‘बिजनस लाइन’ की रिपोर्ट के मुताबिक यह स्मार्टफोन सिर्फ जियो के नेटवर्क पर काम करेगा। इस सस्ते स्मार्टफोन को साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है।

स्मार्ट टीवी सर्विसेज

स्मार्टफोन के अलावा गूगल और रिलायंस जियो मिलकर स्मार्ट टीवी सर्विसेज के लिए सॉफ्टवेयर भी डिवेलप कर रहे हैं। इस सॉफ्टवेयर को जियो की सर्विसेज के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। जियो की स्मार्ट टीवी सर्विसेज इस साल के दूसरे हिस्से में लॉन्च हो सकती हैं।

मार्केट के बड़े हिस्से तक पहुंच

रिपोर्ट के मुताबिक गूगल की ब्रैंडिंग से रिलायंस जियो को सस्ते 4G हैंडसेट बेचकर मार्केट के बड़े हिस्से तक पहुंचने में मदद मिलेगी। गूगल के साथ मिलकर काम करने का फायदा यह भी है कि जियो अपने ऐप्स को ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म्स के हिसाब से बेहतर बना सकता है।

स्मार्टफोन्स और पॉकिट राउटर्स

फिलहाल रिलायंस रीटेल चीन की कुछ कंपनियों के साथ मिलकर 4G VoLTE स्मार्टफोन्स और पॉकिट राउटर्स बना रहा है। इन कंपनियों में फॉक्सकॉन, ZTE, CK टेलिकॉम, विंगटेक और टीनो मोबाइल शामिल हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हाल ही में चीन और ताइवान की पार्टनर कंपनियों से Lyf ब्रैंड के स्मार्टफोन्स और स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्सिज़ वगैरह को भारत में बनाने के लिए कहा था।

कीमत करीब 1000 रुपये

ET ने पिछले दिनों बताया था कि लावा इंटनैशनल और चीन की कुछ कंपनियों के साथ मिलकर रिलायंस जियो 4G VoLTE वाले फीचर फोन्स भी तैयार कर रहा है, जिनकी कीमत करीब 1000 रुपये होगी।

LEAVE A REPLY