Home Uttarakhand Capital Doon 21 व 22 जुलाई को बारिश की चेतावनी

21 व 22 जुलाई को बारिश की चेतावनी

90
0
SHARE
uknews-Heavy-Rain- alert
देहरादून। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 21 व 22 जुलाई को कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी को मध्यनजर रखते हुए आईआरएस से जुडेघ् विभागीय अधिकारियों को आपदा कन्ट्रोलरूम से लगतार सम्पर्क बनाये रखने के निर्देश दिये गये है।
जिला आपदा परिचालन केंद्र से प्राप्त सूचना के अनुसार लोनिवि निर्माण खंड के अन्तर्गत ब्रहम्पुरी वार्ड नंबर 42 में बिंदाल नदी किनारे वाली ग्रामीण मार्ग अवरुद्ध है, अवरुद्ध मोटर मार्गों  को खोलने  के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा युद्धस्तर पर कार्यवाही गतिमान है।
तहसील विकासनगर के ग्राम टिमली में 18 जुलाई को अतिवृष्टि के कारण जमीला एवं दिलशाद का कच्चा आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हो गया है, जिनका पी-20 फार्म भरा दिया गया है।

अतिवृष्टि की चेतावनी को देखते हुए अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए

अल्मोड़ा। भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के सम्बन्ध में प्रभारी जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने अवगत कराया है कि 20 से 23 जुलाई तक प्रदेश में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा की संभावना जताई है साथ ही इस दौरान जनपदों में कुछ स्थानों पर बादल स्फुटन, ब्रजपात की घटनाएं होने से आम जनजीवन प्रभावित होने की संभावना बताई गई है।
प्रभारी जिलाधिकारी ने उक्त पूर्वानुमान चेतावनी को देखते हुए अधिकारियों, आपदा प्रबंधन टीमों, राहत केन्र्दों, पुलिस रेस्क्यू टीमों आदि को प्रत्येक स्तर पर तत्परता बनाए रखते हुए सावधानी, सुरक्षा एवं आवागमन में नियंत्रण बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए है कि किसी भी आपदा दुर्घटना की स्थिति में त्वरित स्थलीय कार्यवाही करते हुए सूचनाओं का तत्काल आदान-प्रदान करें साथ ही आपदा प्रबंधन आईआरएस प्रणाली के नामित समस्त अधिकारी एवं विभागीय नोडल अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।