Home Uttarakhand Kumaun जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण करेंः सीडीओ

जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण करेंः सीडीओ

26
0
SHARE
uknews-CDO listening to people problems in public meeting program
सीडीओ जनता मिलन कार्यक्रम में जनसमस्याएं सुनते हुए।

जनता मिलन कार्यक्रम में कुल 15 शिकायतें दर्ज

अल्मोड़ा। जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही को गम्भीरता से लिया जायेगा यह निर्देश मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने आज जिला कार्यालय में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि किसी भी समस्या का निस्तारण एक निश्चित अवधि में करने के साथ ही शिकायतकर्ता को भी अवश्य अवगत कराना सुनिश्चित करें। इस जनता मिलन कार्यक्रम में कुल 15 शिकायतें दर्ज की गयी जिसमें से अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

मामले का निस्तारण एक निश्चित समय अवधि में करें

इस जनता मिलन कार्यक्रम में पेयजल, सड़क, पेंशन, शिक्षा, आर्थिक सहायता चाहने आदि शिकायतें दर्ज की गयी। इसी क्रम में सेवानिवृृत्त प्रधानाचार्य देवलीखान पुष्पा जोशी की पेंशन नहीं मिलने पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक को निर्देश दिये कि मामले का निस्तारण एक निश्चित समय अवधि में करें। एडम्स स्कूल एल0आर0 साह रोड में गजेन्द्र सिंह के मकान के आगे से मलबा न हटाये जाने की शिकायत की गयी। जिस पर उचित कार्यवाही करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये।
राजकीय प्राथमिक विद्यालय मकड़ाऊ के अधूरे भवन का कार्य पूर्ण करने, पे्रमा देवी ग्राम कौल, तहसील भनोली का भवन भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त होने पर आर्थिक सहायता चाहने हेतु आवेदन पत्र प्राप्त हुआ जिसे सम्बन्धित अधिकारी को निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।

गाॅव में एक टीम भेजकर मामले के निस्तारण करने के निर्देश

इस जनता मिलन कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विकासखण्ड द्वाराहाट, भिकियासैंण, सल्ट की समस्यायें वीसी के माध्यम से सुनी। ं 02 शिकायतें विकासखण्ड भिकियासैंण से दर्ज की गयी जिसमें जालली मोटर मार्ग के ग्राम सेनेट-महलटाना रोड का सर्वे दुबारा कराने की अपील ग्रामीणों द्वारा की गयी। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा गाॅव में एक टीम भेजकर मामले के निस्तारण करने के निर्देश दिये गये साथ ही ग्राम गोनीफेर में तीन माह से पानी न आने की शिकायत की गयी।

अधिशासी अभियन्ता को लाईन ठीक करने के निर्देश

जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता को लाईन ठीक करने के निर्देश दिये। इस जनता मिलन कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी सदर विवेक राय, तहसीलदार खुशबू आर्या, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, अधीक्षण अभियन्ता जल संस्थान के0एस0 खाती, मुख्य कृषि अधिकारी प्रियंका सिंह, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी दीप भटट सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी व फरियादी उपस्थित थे।