Home Uttarakhand Kumaun सीएम पोर्टल पर महिला ने दी आत्मदाह की धमकी

सीएम पोर्टल पर महिला ने दी आत्मदाह की धमकी

1741
0
SHARE

हल्द्वानी : एक युवती ने अपनी ससुरालियों पर प्रताड़ित की शिकायत सीएम पोर्टल पर डाली है। साथ ही सुनवाई न होने पर युवती ने दस सितंबर को डीएम कार्यालय परिसर में आत्मदाह की चेतावनी दी है।

युवती का आरोप है कि एक युवक ने शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण किया। युवती द्वारा सीएम पोर्टल पर शिकायत डालने के बाद भी उसकी सुध लेने कोई अधिकारी नहीं आया। लालडांठ क्षेत्र निवासी युवती ने पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर बताया कि रेलवे कॉलोनी काठगोदाम निवासी आकाश कुमार ने शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण किया।

ससुरालियों ने दवाइयां खिलाकर गर्भपात करा दिया

मामले में अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। 24 जनवरी को युवक उसे घोड़ाखाल मंदिर ले गया। वहां शादी करने के बाद अपने घर ले गया। युवती के अनुसार परिवार के विरोध करने पर उसने किराए का कमरा लिया और अप्रैल में सबके सामने शादी करने का आश्वासन दिया। युवती का आरोप है कि समय-समय पर आकाश की मां व बुआ कमरे में आकर महिला से दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। 16 अप्रैल को ससुरालियों ने दवाइयां खिलाकर गर्भपात करा दिया।

आत्मदाह की चेतावनी दी

18 अप्रैल को उसे पीटकर घर से निकाल दिया गया तो वह मायके में रहने लगी। आरोप है कि तीन मई को डरा धमकाकर उसे और उसकी मां को तहसील में बुलाकर कागजों पर हस्ताक्षर करवा दिए। महिला ने पति पर फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर धमकाने का भी आरोप लगाया है। महिला के मुताबिक 24 मई को वह वकील से मिलने नैनीताल गई थी। वहां से पति डरा-धमकाकर उसे अपने साथ ले गया और दुष्कर्म किया। महिला ने 30 अगस्त को समाधान पोर्टल पर शिकायती पत्र भेजकर 10 दिन के भीतर कार्रवाई नहीं होने पर 10 सितंबर को आत्मदाह की चेतावनी दी है।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में चौकी प्रभारी त्रिलोचन जोशी का कहना है कि युवती की जांच रिपोर्ट क्षेत्राधिकारी को भेजी गई है। इस मामले में अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।