Home News National अब 2019 लोकसभा चुनाव पर नजर

अब 2019 लोकसभा चुनाव पर नजर

बीजेपी ने तैयार किया मास्टर प्लान

61
0
SHARE
Uknews-bjp parliamentory
अब 2019 लोकसभा चुनाव पर नजर

नई दिल्ली: बीजेपी संसदीय दल की बैठक में गुरुवार को पार्टी के शीर्ष नेताओं ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति का खाका तैयार किया। बैठक में मौजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी नेताओं को निर्देश दिए कि वे युवाओं को पार्टी से जोड़ें और उनके बीच पैठ बनाएं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हाल के चुनावों में पार्टी की जीत के बाद 2019 में होने वाला आम चुनाव अगली बड़ी चुनौती है।

दलितों तक पहुंच बनाने की योजना

यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद गुरुवार को पार्टी संसदीय दल की बैठक में पार्टी की जीत के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया और आगे की रणनीति का खाका पेश किया गया। पार्टी ने दलितों तक पहुंच बनाने की कोशिश को जारी रखने पर जोर दिया।

माना जा रहा है कि दलितों ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में काफी संख्या में बीजेपी को वोट दिया है। बीजेपी ने तय किया है कि 14 अप्रैल को भीमराव आंबेडकर जयंती के मौके पर वह हफ्ते भर तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।

पार्टी हर पंचायत और वॉर्ड में कार्यक्रम आयोजित करेगी। इसके अलावा, वह 6 अप्रैल को अपना स्थापना दिवस व्यापक रूप से मनाएगी, जिसमें पार्टी के नेता और कार्यकर्ता ‘स्वच्छ भारत’ अभियान में हिस्सा भी लेंगे।

भीम ऐप से लेकर युवाओं तक पर फोकस

संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि बैठक के दौरान मोदी ने पार्टी नेताओं से एक हफ्ते के कार्यक्रम के दौरान भीम ऐप और डिजिटल पेमेंट माध्यम के इस्तेमाल को गति प्रदान करने और लोगों में इसके प्रति जागरुकता फैलाने में मदद करने को कहा।
पार्टी नेताओं से आंबेडकर के योगदान का प्रचार-प्रसार करने को भी कहा गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि युवाओं को केंद्र सरकार की लोक कल्याण योजनाओं एवं सुशासन का ‘एंबैसडर’ बनाना चाहिए। मोदी ने कहा कि आज युवा समाचार पत्रों और टीवी चैनलों पर निर्भर रहने की बजाए मोबाइल फोन का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।
ऐसे में युवाओं के साथ संपर्क बनाने के लिए इस माध्यम का उपयोग करें। प्रधानमंत्री ने पार्टी नेताओं से कहा कि वे युवाओं से 10वीं कक्षा से ही संपर्क स्थापित करना शुरू करें।

शाह बोले, 2019 पर करें फोकस

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली जीत लोगों का जात-पात, परिवारवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ वोट करने का परिणाम था। शाह के मुताबिक, लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और उनकी जनकल्याणकारी योजनाओं और सुशासन के पक्ष में जनादेश दिया।
उन्होंने 2019 चुनाव के लिए पार्टी नेताओं को अभी से तैयारी शुरू करने को कहा। शाह ने दावा किया कि बीजेपी की जीत से केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं और नोटबंदी के साहसिक फैसले पर मुहर लगी है।

LEAVE A REPLY