Home Entertainment अब आ रही है ‘मैं हूं पद्मावती’

अब आ रही है ‘मैं हूं पद्मावती’

110
0
SHARE
uknews-rani padmavati

संजय लीला भंसाली की विवादों में घिरी फिल्म ‘पद्मावती’ पर विवाद खत्म नहीं हुए थे कि अब रानी पद्मावती पर एक और फिल्म शुरू होने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘मैं हूं पद्मावती’ नाम से बन रही इस फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू होने जा रही है।

फिल्म को राजस्थान के ही एक राइटर ने लिखा

खबरों के मुताबिक इस फिल्म को राजस्थान के ही एक राइटर ने लिखा है ताकि इसे वे विवाद न झेलने पड़ें जिनका सामना भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ कर रही है। फिल्म के प्रड्यूसर अशोक शेखर ने इस फिल्म के बारे में आ रही खबरों को कन्फर्म करते हुए कहा है कि इस फिल्म में बिल्कुल नए चेहरों को लिया जाएगा और यह फिल्म हिंदी और राजस्थानी भाषा में रिलीज़ की जाएगी।

बता दें कि दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की प्रमुख भूमिकाओं वाली फिल्म ‘पद्मावती’ को कई राजपूत संगठनों और राजनैतिक पार्टियों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है जिसके बाद इसकी रिलीज़ टल गई थी।

विरोध अब पूरी तरह से राजनीतिक

फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध अब पूरी तरह से राजनीतिक रुख ले चुका है। पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने करणी सेना जैसे संगठनों के विरोध को समर्थन दिया। इसके बाद राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी को पत्र लिख मांग की थी कि पद्मावती को जरूरी बदलाव के साथ रिलीज किया जाए।

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सीधे तौर पर कह दिया कि बिना आपत्तिजनक सीन हटाए मूवी को यूपी में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी 1 दिसंबर को पद्मावती को रिलीज नहीं करने की मांग कर चुके हैं। उन्होंने फिल्म रिलीज होने पर शांति भंग होने की आशंका जताई थी।

कांग्रेस में भी हो चुका है घमासान

ऐसा नहीं है कि ‘पद्मावती’ को लेकर केवल बीजेपी के नेता मुखर हैं। कांग्रेस में भी इस मसले पर घमासान दिख चुका है। फिल्म ‘पद्मावती’ पर छिड़े विवाद के बहाने थरूर ने विरोधियों पर तंज कसा था।

थरूर ने कहा था कि आज जो ये तथाकथित जांबाज महाराजा एक फिल्मकार के पीछे पड़े हैं और दावा कर रहे हैं कि उनका सम्मान दांव पर लग गया है, यही महाराजा ब्रिटिश शासकों के सामने भाग खड़े हुए थे। थरूर के इस बयान पर पलटवार करते हुए सिंधिया ने कहा था कि ‘मुझे लगता है उन्हें इतिहास पढ़ने की जरूरत है। मैं सिंधिया हूं और मैं अपने पूर्वजों पर गर्व करता हूं।’

LEAVE A REPLY