Home Breaking पड़ोसी देश को चुकानी होगी कीमत

पड़ोसी देश को चुकानी होगी कीमत

34
0
SHARE
uknews-nirmala-sitharaman-jammu-attack

नई दिल्ली: सुंजवान आतंकी हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार बताते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि पड़ोसी देश को इसकी कीमत चुकानी होगी। सुंजवान में सेना का ऑपरेशन खत्म होने के बाद रक्षा मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि सुंजवान में हमला जैश-ए- मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने करवाया। रक्षा मंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि भारत, पाकिस्तान को बार-बार सबूत देता है, लेकिन उसे कोई फर्क नहीं पड़ता।

 

हमले के तार पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं: रक्षा मंत्री

जम्मू-कश्मीर की सीएम मेहबूबा मुफ्ती से मुलाकात के कुछ ही देर बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीतारमण ने बताया कि हमले के तार पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों को पता लगा है कि हमलावरों को पाकिस्तान से निर्देश मिल रहे थे। हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया पाकिस्तान से आए आतंकियों को लोकल सपॉर्ट मिला हो।

सबूतों का पाकिस्तान पर नहीं होता असर

सीतारमण ने कहा कि पाकिस्तान को बार-बार बताया जाता है, सबूत दिए जाते हैं कि हमलों के पीछे उसी का हाथ है, लेकिन उस पर कोई असर नहीं होता। पाकिस्तान को अब इसकी कीमत चुकानी होगी।

घुसपैठ कराने के लिए लगातार सीजफायर का उल्लंघन

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अब आतंकवाद को पीर पंजाल रेंज के आगे फैला रहा है और भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को नाकाम करती रहेगी। उन्होंने कहा कि भारत का काउंटर-टेररेज़म प्लान पहले ही अमल में लाया जा चुका है।

रक्षा मंत्री के मुताबिक, जैश इस हमले की काफी पहले से तैयारी कर रहा था। उन्होंने बताया कि फिलहाल हमले की जांच की जिम्मेदारी नैशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई है और वह जल्द से जल्द रिपोर्ट देगी।

चौथा आतंकी गाइड बनकर आया हो

हमले में हुए नुकसान की आधिकारिक जानकारी देते हुए सीतारमण ने बताया कि इसमें पांच जवान शहीद हुए और एक आम नागरिक ने जान गंवाई। काउंटर ऑपरेशन में सेना ने तीन आतंकियों को ढेर किया। रक्षा मंत्री के मुताबिक, रिपोर्ट्स में चार आतंकियों के होने की बात सामने आ रही है, लेकिन हो सकता है कि चौथा आतंकी गाइड बनकर आया हो और कैंप के अंदर न गया हो।

LEAVE A REPLY