Home Uttarakhand Kumaun एनएच-87 घोटाला पहुंचा हाई कोर्ट

एनएच-87 घोटाला पहुंचा हाई कोर्ट

विधिक प्रावधानों का उल्लंघन

82
0
SHARE
uknews-corruption
एनएच-87 घोटाला पहुंचा हाई कोर्ट

नैनीताल : हाई कोर्ट ने काठगोदाम-रामपुर एनएच-87 फोरलेन प्रोजेक्ट में भारी भ्रष्टाचार होने संबंधित मामले में सुनवाई करते हुए अगले सप्ताह तक मुख्य स्थायी अधिवक्ता को स्थिति साफ करने के निर्देश दिए हैं।

प्रोजेक्ट में किया गया भ्रष्टाचार

हल्द्वानी निवासी पर्यावरण संरक्षण समिति अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सती ने हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर कहा है कि हल्द्वानी एनएच रामपुर-काठगोदाम प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार किया गया है।

विधिक प्रावधानों का उल्लंघन

विधिक प्रावधानों का उल्लंघन कर प्रोजेक्ट का क्रियान्वयन किया जा रहा है। याचिकाकर्ता का कहना था कि रुद्रपुर भूमि मुआवजा घोटाले में आरोपी विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी डीपी सिंह भी इस मामले में भी शामिल हैं। इसलिए उनकी इस प्रोजेक्ट में भूमिका की भी जांच जरूरी है।

संलिप्तता की जांच की मांग

उन्होंने अन्य अधिकारियों की संलिप्तता की जांच की मांग भी की है। याचिकाकर्ता के अनुसार इस प्रोजेक्ट में भी मुआवजे का निर्धारण मनमाने तरीके से किया गया है। इसलिए 15 अगस्त 2012 को बने हाईवे प्रोजेक्ट को रद करने के साथ ही भ्रष्ट अधिकारियों को दंडित किया जाए।

डीएम से रिपोर्ट तलब

मामले की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति केएम जोसेफ व न्यायमूर्ति आलोक सिंह की खंडपीठ में हुई। इधर, कमिश्नर डी सेंथिल पांडियन ने मामले में डीएम नैनीताल दीपक रावत से रिपोर्ट तलब की है।

LEAVE A REPLY