Home Uttarakhand Kumaun खैंची धाम मंदिर में शीष नवाने पहुंचीं जसोदा बेन

खैंची धाम मंदिर में शीष नवाने पहुंचीं जसोदा बेन

31
0
SHARE
uknews-jasoda ben in kaichi dham tample
विश्वविख्यात खैंची धाम मंदिर में समाज सेविका जसोदा बेन ने पजिनों के साथ मंगलवार को की पूजा-अर्चना।

गोलू देवता के घोड़ाखाल मंदिर में मत्था टेका

भवाली : विश्वविख्यात खैंची धाम मंदिर में शीष नवाने मंगलवार को समाजसेविका जसोदा बेन पहुंचीं। परिजनों के साथ उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिर के महात्म के बारे में भी जाना। इससे पहले जसोदा बेन ने गोलू देवता के घोड़ाखाल मंदिर में मत्था टेका। इस दौरान उन्होंने देवभूमि के धार्मिक स्थलों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां की प्रकृति इतनी शांत और मोहक है लोग खुद ही खिंचे चले आते हैं।

माथा टेका और लिया आशीर्वाद

मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे भारी बारिश के बीच जसोदा बेन अपने परिवार के साथ भवाली के घोड़ाखाल गोलू देवता के दर्शन करने पहुंचीं। वहां उन्होंने माथा टेका और आशीर्वाद लिया। उनके साथ उनके भाई अशोक मोदी, भाभी व भतीजी भी थीं। इसके बाद वह कैंची धाम बाबा के आश्रम पहुंचीं, जहां मंदिर के ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद जोशी और प्रदीप साह ने जसोदा बेन को पिछले दिनों हुई पूर्णिमा के उपलक्ष्य में प्रसाद, पुष्प माला व बाबा की चमत्कारी लीलाओं को बताने के साथ ही उनके जीवन पर लिखी पुस्तक भेंट की।

इसके बाद जसोदा ने बाबा के दर्शन किए व उनका आशीर्वाद लिया। वहीं बाबा के आश्रम में शाति की अनुभूति लेते हुए कुछ समय व्यतीत किया। दर्शन के बाद वह नैनीताल की ओर रवाना हो गई।

जसोदा बेन अपने परिवार के साथ जिले में एक सप्ताह की यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने हल्द्वानी में कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना की। उनके कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है ।