Home Breaking पौड़ी: गाय के बछड़े से कुकर्म

पौड़ी: गाय के बछड़े से कुकर्म

86
0
SHARE
uknews-misdeed with calf
सांप्रदायिक तनाव का माहौल

गुस्साए लोगों ने आरोपी के दुकान में तोड़फोड़ की

पौड़ी: उत्तराखंड में पौड़ी जिले का सतपुली बाजार एक बार फिर चर्चा में है। अब यहां पर एक युवक द्वारा गाय के बछड़े से कुकर्म का मामला सामने आया है, जिसके बाद इस घटना से गुस्साए लोगों ने विरोध के तौर पर बाजार की सभी दुकानों को बंद करवा दिया। इस घटना के बाद से सतपुली बाजार में एक बार फिर सांप्रदायिक तनाव का माहौल है।

युवक की पिटाई की

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह करीब 9:30 बजे सतपुली के दुधारखाल तिराहे के सामने बालेश्वर चौधरी नामक व्यक्ति की गौशाला में आरोपी युवक घुसा और वहां खूंटे से बंधे गाय के बछड़े से दुष्कर्म करने लगा, तभी बालेश्वर की नजर उस युवक पर पड़ी और उन्होंने उसे दबोच लिया। इसके बाद आस-पास मौजूद लोग भी वहां पहुंचे और सभी ने मिलकर युवक की पिटाई कर दी।

विरोध में बाजार बंद

घटना के कुछ ही देर बाद यह बात पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। घटना के विरोध में लोग सड़कों पर उतरे और बाजार बंद करवा दिया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव भी किया। स्थानीय लोगों ने युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और युवक को उसके परिवार के साथ सतपुली से बाहर करने की भी मांग की। आरोपी युवक का परिवार सतपुली में रजाई-गद्दे और फर्नीचर बनाने का काम करता है।

युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

घटना के बाद बिगड़े हालात को देखते हुए एसएसपी पौड़ी भी मौके पर पहुंचे। सतपुली के एसओ राकेंद्र कठैत ने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि युवक की उम्र करीब 22 साल है और फिलहाल मामले की जांच चल रही है। हालात को देखते हुए बाजार में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

कुछ दिन पहले भी जला था बाजार

बता दें कि सतपुली बाजार में कुछ दिनों पहले भी एक फेसबुक पोस्ट ने माहौल गरमा दिया था। यहां पर एक फल विक्रेता ने सोशल मीडिया पर धार्मिक स्थल को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया था। देखते ही देखते यह पोस्ट वायरल हुई और पूरे बाजार में तोड़फोड़ और आगजनी की घटना हुई थी।

LEAVE A REPLY