Home Uttarakhand Capital Doon मंत्री पांडे ने दिए 14वें वित्त की धनराशि से हुए खर्च पर...

मंत्री पांडे ने दिए 14वें वित्त की धनराशि से हुए खर्च पर एसआईटी जांच के निर्देश

20
0
SHARE
uknews-Departmental Minister Arvind Pandey, reviewing the schemes of the Panchayat Department reviewed the schemes
पंचायत विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते विभागीय मंत्री अरविंद पांडे।
देहरादून। पंचायतीराज मंत्री अरविन्द पाण्डेय की अध्यक्षता में पंचायत विभाग की योजनाओं की समीक्षा आयोजित हुई। समीक्षा के दौरान पंचायतीराज मंत्री पाण्डेय द्वारा 14वें वित्त आयोग में आवंटित धनराशि के खरीद-फरोख्त में अनियमितता पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रमुख सचिव पंचायतराज से वर्ष 2015-16 से अब तक आवंटित धनराशि पर हुये खर्च पर एस.आई.टी. जांच कराने के निर्देश दिये।

आवंटित धनराशि के खरीद-फरोख्त में अनियमितता पर नाराजगी जताई

उन्होंने प्रमुख सचिव एवं निदेशक पंचायतीराज को समय-समय पर योजनाओं में संचालित कार्यों के निरन्तर मूल्यांकन एवं अनुश्रवण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एसआईटी जांच में दोषियों पर सख्ती से कारवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि पंचायत में आवंटित धनराशि आम जनता का है। जिसके भुगतान में अनियमितता/डुप्लीकेसी नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने समस्त अपर मुख्य अधिकारियों से आगामी 15 दिन में पुनः अयोजित होने वाली समीक्षा बैठक में कार्य योजना सहित उपस्थित होने के निर्देश दिये तथा उन्होंने वित्त आयोग से प्राप्त धन से क्रय की गयी सामग्री की दर आदि का विवरण, अगली समीक्षा बैठक में साथ लाने के निर्देश दिये। बैठक में प्रमुख सचिव पंचायतीराज मनीषा पंवार, निदेशक पंचायतीराज एच.सी. सेमवाल सहित समस्त जिला पंचायतीराज अधिकारी एवं अपर मुख्य अधिकारी उपस्थित थे।