Home Uttarakhand Capital Doon बाबा केदारनाथ के कपाट खुलने के अवसर पर कई मुख्यमंत्रियों का ...

बाबा केदारनाथ के कपाट खुलने के अवसर पर कई मुख्यमंत्रियों का होगा आगमन

32
0
SHARE
uknews-chardham-yatra

इस वर्ष की चारधाम यात्रा होगी भव्य

देहरादून। इस वर्ष की चारधाम यात्रा भव्य होगी। सरकार द्वारा चारधाम की तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। पिछले वर्षो की तुलना में इस वर्ष यात्रियों की संख्या में भारी बढोतरी होगी। यह बात नगर विकास मंत्री मदन कौशिक ने यमुना कालोनी स्थित लोक निर्माण विभाग भवन उद्घाटन समय पर कही। उन्होंने कहा कि बाबा केदारनाथ के कपाट खुलने के अवसर पर अनेक मुख्यमंत्रियों का आगमन होगा।

सरकार ने विकास के सभी मानको को किया प्राप्त: कौशिक

मंत्री मदन कौशिक ने कहा की वर्तमान सरकार ने विकास के सभी मानको को प्राप्त किया है। विकास का आधार सडकें है देहरादून हरिद्वार रूद्वपुर काशीपुर शहर में रिंग रोड का निर्माण किया जाना है। देहरादून रिंग रोड की सैदान्तिक स्वीकृति मिल गयी है एंव इसकी प्रथम किस्त जारी की गयी है। उन्होने कहा कि सरकार का पूरा ध्यान सीवरेज विकास पर ही अगामी 5 वर्षो में सम्पूर्ण देहरादून 100 प्रतिशत सीवरेज व्यवस्था से आच्छदित होगी।

लोक निर्माण विभाग प्रदेश के विकास का आधार

मंत्री ने कहा सरकार कार्य पारदर्शिता के विश्वसनीयता परक वाली है। उन्होने कहा राज्य के विकास के लिय संसाधन एंव धन की अवश्यकता होती है लेकिन प्रधानमंत्री के संरक्षण में इस प्रदेश को धन एंव संसाधन की कमी नही आयेगी। क्षेत्रीय विधायक हरवंश कपूर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग प्रदेश के विकास का आधार है।
स्कूल सडक सरकारी भवन लोक निर्माण विभाग के बिना कल्पना नही की जा सकती है। यह भवन प्रदेश के विकास में अन्यन्त उपयोगी होगा। राज्य योजना के अन्तर्गत देहरादून के प्रमुख अभियन्ता लोक निर्माण विभाग उत्तराखण्ड कार्यालय भवन की स्वीकृति लागत 813.99 लाख एंव कवर्ड एरिया 26672 वर्ग फीट में बना है।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, प्रमुख अभियन्ता एच.के उप्रेती मुख्य अभियन्ता आर.पी. पुरोहित, अधीक्षण अभियन्ता राजेन्द्र गोयल सहित महत्वपूर्ण गणमान्य उपस्थित थे।