Home News National मणिपुर में भाजपा को सरकार बनाने का न्यौता

मणिपुर में भाजपा को सरकार बनाने का न्यौता

बुधवार को होगा शपथग्रहण

70
0
SHARE
uknews-nazma
मणिपुर में भाजपा को सरकार बनाने का न्यौता

नई दिल्ली। मणिपुर की राज्यपाल नज़मा हेपतुल्ला ने भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का न्यौता दिया है। भाजपा के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल का बुधवार को शपथग्रहण होगा। इस बात की घोषणा खुद वहां की राज्यपाल नज़मा हेपतुल्लाह ने की।

सरकार बनाने का आमंत्रण

नज़मा ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को बुधवार को सरकार बनाने का आमंत्रण दिया गया है और यह समारोह दोपहर एक बजे होगा। उन्होंने आगे कहा, “मेरे पिछले 37 वर्षों के दौरान संसद में जब मैं कांग्रेस में थी और गैर कांग्रेसी सरकारों के साथ काम किया तो कभी भी मेरे खिलाफ ऐसे आरोप नहीं लगाए गए।”

शपथग्रहण समारोह में

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस शपथग्रहण समारोह में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह भी मौजूद रहेंगे। रविवार को भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने 21 विधायकों के साथ जिनमें चार एनपीपी के विधायक, एक लोक जनशक्ति पार्टी और टीएमसी और एक कांग्रेस के विधायक शामिल थे।

एन. बीरेन सिंह को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। बाद में उन्होंने राज्यपाल के साथ बैठक के बाद सरकार बनाने का दावा किया।

मणिपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। लेकिन, कुछ मतों की कमी से वह सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा नहीं छु पायी।

60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा में कांग्रेस ने कुल 28 सीटें मिली जबकि भाजपा ने यहां की 21 सीटों पर जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY