Home Food आपको स्वाद और सेहत दोनों मिलेंगी

आपको स्वाद और सेहत दोनों मिलेंगी

घर पर बनाएं टेस्टी बर्गर

475
3
SHARE
uknews-burger
हेल्थी बर्गर बनाने का आसान तरीका

बच्चों के साथ ही बड़ों को बर्गर खाना पसंद होता है। ऐसे में बाहर खाने के बजाए घर पर ही टेस्टी बर्गर बनाएं। इससे आपको स्वाद और सेहत दोनों मिलेंगी। साथ ही पैसे की बचत भी होगी। तो जानिए हेल्थी बर्गर बनाने का आसान तरीका…

अच्छी क्वालिटी का बन खरीदें

बर्गर बनाने के लिए अच्छी क्वालिटी का बन खरीदें। बेहतर रहेगा कि यह बन आप बेकरी से खरीदें। यहां से आप मैदा के बजाए मल्टीग्रेन आटे के बन खरीदें। ये बन आपकी पाचन तंत्र के लिए फायदेमंद साबित होंगे।

आलू की जगह भरें कुछ हेल्थी

बर्गर में आलू सिर्फ टेस्ट देता है, जबकि इसका ज्यादा सेवन हेल्थ के लिए ठीक नहीं होता। ऐसे में आलू की स्टफिंग के बजाए बर्गर में बनी हुई सूखी सब्जियों की टिक्की बनाकर रखे। इस टिक्की को तेल में सेकने के बजाय बेक करें। हरे केले की सब्जी आलू का बेहतर विकल्प रहेगी।

चीज की जगह पनीर

बर्गर में चीज स्लाइस रखने के बजाय पनीर स्लाइस रखें।

सब्जियां

बर्गर बनाते वक्त ही ताजे टमाटर, प्याज, पत्तागोभी को काटें। पहले से काटकर फ्रीज में रखी गई सब्जियों के पोषकतत्व कम हो जाते हैं।

3 COMMENTS

  1. My partner and I absolutely love your blog and find the majority of your post’s to be what precisely I’m looking for. can you offer guest writers to write content for you? I wouldn’t mind writing a post or elaborating on a lot of the subjects you write about here. Again, awesome website!

LEAVE A REPLY