Home Uttarakhand Capital Doon क्यारकुली झील में पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण का शुभारम्भ

क्यारकुली झील में पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण का शुभारम्भ

31
0
SHARE
uknews-inaguration of paraglaiding
देहरादून। पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित जिला योजनान्र्तगत साहसिक प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत मसूरी के निकट क्यारकुली झील में एक सप्ताह का पैराग्लाइडिंग प्रारम्भिक प्रशिक्षण का शुभारम्भ मसूरी विधायक गणेश जोशी ने किया।

पहाड़ की जवानी को नहीं होने दिया जाऐगा बर्वाद

अपने सम्बोधन में विधायक जोशी ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश भर में साहसिक खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है जिसमें पैराग्लाइडिंग, राफटिंग एवं अन्य साहसिक खेलों के माध्यम से प्रदेश में यह संदेश भी दिया जा रहा है कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी को बर्वाद नहीं होने दिया जाऐगा।
उन्होनें इस प्रकार के साहसिक खेलों में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों एवं प्रशिक्षणार्थियों को अपनी मंगलकामनाऐं प्रेषित की और इस अभियान को पर्यटन विभाग को साहसिक अभियान बताया। उन्होनें कहा कि 18 मार्च को राज्य सरकार का एक वर्ष पूर्ण हो रहा है और इस एक वर्ष के भीतर सरकार द्वारा प्रत्येक क्षेत्र को उन्नत रुप में विकसित करने का प्रयास किया है।

सरकार जीरो टोलोरेन्स में कर रही कार्य

डोईवाला सुगर मिल, समाज कल्याण विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, यूपीआरएनएन, सिडकुल और एनएच 74 के घोटालेबाजों को जेल ही हवा खाली होगी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में सरकार जीरो टोलोरेन्स में कार्य कर रही है। उन्होनें मसूरी की पार्किंग की समस्या के समाधान को बताते हुए कहा कि मसूरी में 3 स्थानों पर पार्किंग का निर्माण होगा और एमडीडीए द्वारा डीपीआर निर्माण का कार्य प्रगति पर है। मसूरी के लिए रोपवे निर्माण की बात बताते हुए कहा कि जल्द ही रोपवे के लिए जमीन का चिन्हीकरण किया जाना है।

प्रशिक्षण में 15 प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया

पैराग्लाइडिंग के प्रारम्भिक प्रशिक्षण में 15 प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया। जिसमें प्रगति रावत, राजीव सिंह, लक्ष्मी गैरोला, अंकिता बलूनी, उमेशकांती, भरत सिंह कफलिया, शिवानी रतूड़ी, अरविन्द सुन्दरियाल, हरिकृष्ण सिंह बिष्ट, रणवीर सिंह, विकास पंवार, मोहित रावत, कपिल सिंह और विपुल रावत द्वारा एक सप्ताह का प्रशिक्षण प्राप्त किया जाऐगा।
इस अवसर पर भाजपा मसूरी के मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, राकेश रावत, मीरा सकलानी, धर्मपाल पंवार, चन्द्रकला सयाना, सरोजनी कैंतुरा, महामंत्री कुशाल राण, जितेन्द्र रावत, पिंकु ठाकुर, महेन्द्र जदवान, पर्यटन अधिकारी सीमा नौटियाल आदि उपस्थित रहे।