Home Entertainment राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर का निधन

राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर का निधन

70
0
SHARE

लेजंड फिल्ममेकर और दिवंगत ऐक्टर राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर का आज सुबह 1 अक्टूबर को निधन हो गया। वह 87 वर्ष की थीं।

आज सुबह 4 बजे अंतिम सांस ली

ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज सुबह 4 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। पोती रिद्धिमा कपूर ने इस खबर को कन्फर्म करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें वह अपनी दादी के साथ नजर आ रहीं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा है, ‘मैं आपसे प्यार करती हूं, हमेशा करती रहूंगी- ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे।

इस तस्वीर में रिद्धिमा की मां नीतू कपूर भी उनके साथ नजर आ रही हैं। हालांकि, कृष्णा राज कपूर के निधन की जानकारी सबसे पर रवीना टंडन ने सोशन साइट पर दी। बॉलिवुड ऐक्ट्रेस रवीना टंडन और बिज़नसमैन सुहेल सेठ ने ट्विटर पर शोक जताते हुए उन्हें ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी।बताया जा रहा है कि उनकी तबीय पिछले कुछ समय से लगातार खराब चल रही थी और उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था।

1946 में राज कपूर से रचाई थी शादी

कृष्णा राज कपूर ने 1946 में राज कपूर से शादी रचाई थी और उनके पांच बच्चे रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, राजीव कपूर, रितु नंदा और रिमी जैन हैं। इस दुखद खबर की जानकारी मिलते ही लोग कपूर फैमिली के घर शोक व्यक्त करने पहुंचने लगे हैं और ट्विटर पर भी लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

तो ऐसा था राज कपूर और कृष्णा का प्यार

बॉलिवुड के लेजंड राज कपूर की वाइफ कृष्णा राज कपूर की मौत से पूरी फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूबी है। सोमवार सुबह 4 बजे वह इस दुनिया को अलविदा कह गईं। उनकी मौत की खबर पर पूरा बॉलिवुड उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। यहां है उनकी बेटी रीमा जैन का फिल्म फेयर के साथ उनका एक पुराना इंटरव्यू जिसमें उन्होंने अपने पैरंट्स की अनोखी प्रेम कहानी के बारे में बताया है।

रीमा बताती हैं कि उनके पिता राज कपूर ने पहली बार उनकी मां कृष्णा राज कपूर को तब देखा था जब वह उनके भाई प्रेम नाथ से मिलने उनके घर गए थे। राज कपूर ने खिड़की से देखा तो एक लड़की सफेद साड़ी में बालों में मोगरा लगाए सितार बजा रही थी। वह उनकी मां ही थीं जो संगीत सीख रही थीं। रीमा के मुताबिक वह दृश्य साक्षात सरस्वी के अवतार जैसा था और वह सफेद साड़ी वाली महिला उनके दिमाग में बस गईं और बाद में उनकी फिल्मों में भी दिखाई दीं। उन्होंने बताया कि उनकी मां अक्सर सफेद कपड़े पहनती थीं।

हालांकि उस वक्त राजकपूर के कई अफेयर्स के चर्चे भी रहे। रीमा ने बताया कि कुछ भी परिस्थिति रही हो उनकी मां हमेशा उनके पिता के साथ खड़ी रहीं और उनके पिता भी उन्हें बहुत प्यार करते थे। उन्होंंने बताया कि राज कपूर ने कुछ भी किया हो आखिर में वह घर वापस आए। रीमा ने बताया कि वह मां के पैर भी दबाते थे और मजाक में कहते थे कि राज कपूर का क्या हाल बना दिया।