Home News International किम एक बार फिर पहुंच गए पेइचिंग

किम एक बार फिर पहुंच गए पेइचिंग

42
0
SHARE
uknews-Kim-Jong-Un-makes-third-surprise-visit-to-China-in-less-than-3-months

पेइचिंग: उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन मंगलवार को एक बार फिर पेइचिंग पहुंच गए हैं। यहां वह चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के साथ सिंगापुर में हुई मुलाकात के बारे में बताएंगे। किम के इस दौरे के बारे में चीन की मीडिया ने तब घोषणा की जब किम का विमान पेइचिंग पहुंचने वाला था।

तीसरी बार चीन पहुंचे किम जोंग-उन

मार्च में किम जोंग-उन ने चीन का पहला दौरा किया था। सत्ता संभालने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा भी थी। हालांकि, मंगलवार को वह तीसरी बार चीन पहुंचे हैं। दूसरी बार वह मई की शुरुआत में चीन गए थे। चीन की न्यूज एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि किम जोंग-उन 19 से 20 जून तक चीन की यात्रा पर रहेंगे।

किम और शी आगे की रणनीति पर भी करेंगे चर्चा

साऊथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, मुलाकात के दौरान किम और शी आगे की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे। बता दें कि चीन भले ही सिंगापुर बैठक में मौजूद नहीं था लेकिन इस समिट में उसकी सबसे बड़ी भूमिका मानी जा रही है।

बीते हफ्ते सिंगापुर समिट के बाद डॉनल्ड ट्रंप और किम जोंग-उन ने ऐलान किया था कि उत्तर कोरिया परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए तैयार हो गया है और इसके बदले में अमेरिका ने प्योंगयांग को सुरक्षा गारंटी देने का वादा किया था।