Home Breaking किशोरी से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा

किशोरी से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा

514
0
SHARE
uknews-DIG Garhwal Board Ajay Routale reveals the incident.
घटना का खुलासा करते डीआईजी गढ़वाल मंडल अजय रौतेला।
उत्तरकाशी। उत्तरकाशी जिले डुंडा तहसील क्षेत्र में किशोरी के साथ दुष्कर्म कर निर्मम हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी मुकेश लाल उर्फ बंटी पुत्र पवन लाल निवासी दीन गांव लंबगांव जिला टिहरी गढ़वाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। न्यायालय में पेश करने के दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

पुलिस ने खून से सने कपड़े, जूते भी आरोपित के कमरे से किए बरामद

उत्तरकाशी कोतवाली में प्रेसवार्ता के दौरान डीआइजी अजय रौतेला ने इस घटना का खुलासा करते हुए कहा कि आरोपी मुकेश लाल ने 17 अगस्त की रात को किशोरी को सोयी हुई स्थिति में उठाकर ले गया और इस घटना को अंजाम दिया। आरोपित से पुलिस ने खून से सने कपड़े, जूते भी आरोपी के कमरे से बरामद किए। इस मामले में पुलिस ने आरोपित के ब्लड के नमूने मृतका के शव से प्राप्त सी-मेन सैंपल से डीएनए मिलाने के लिए भेज दिए हैं।

आरोपी गांव में खच्चर चलाने का करता था काम

डीआइजी अजय रौतेला ने कहा कि आरोपी मुकेश लाल कुछ सालों मृतका किशोरी के गांव व उसके आसपास के गांव में खच्चर चलाने का काम करता था। किशोरी के घर में मुकेश लाल का आना जाना था। कई बार रात को भी मुकेश लाल का आना जाना था। किशोरी व उसी बड़ी बहन से उसकी फोन पर भी बातचीत होती थी। कुछ दिन पहले मुकेश लाल ने मृतका की बड़ी बहन को 17 अगस्त को घर से उठाने की चेतावनी दी थी। जिसके डर से मृतका की बड़ी बहन उस दिन अपने मामा के घर चल गई थी। 17 अगस्त की शाम को मुकेश लाल ने डुंडा व देवीधार में शराब पी।
जिसके बाद वह अपने कमरे पर गया तथा खाना खाया। जिसके बाद रात को आरोपी किशोरी के घर पहुंचा। उस समय वहां सभी सो रहे थे। लेकिन, किशोरी की बड़ी बहन उसे नजर नहीं आई। छत में चढ़कर मुकेश लाल ने मीटर के पास बिजली के तार को हटाया और सो रही 12 वर्ष की किशोरी को कंधे पर उठाकर चुपके से ले गया। रास्ते में एक स्थान पर जब मुकेश को ठोकर लगी तो किशोरी का सिर पत्थर पर लगा। चोट के दर्द से किशोरी चिल्लने लगी तो मुकेश लाल ने उसका मुंह दबा दिया। जिससे वह बेहोश हो गई। कुछ दूरी पर रास्ते में भी आरोपी मुकेश ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया।

अपहरण, दुष्कर्म और हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज

अपनी हवस मिटाने के बाद आरोपी ने उसे फिर कंधे पर उठाया और सड़क की ओर बढ़ा। लेकिन, फिर मुकेश लाल फिसला और बेहोश किशोरी का मुंह पत्थर पर लगा। जिसके बाद उसने शव को पुल पर छोड़ा और भाग निकला। डीआइजी अजय रौतेला ने कहा कि मुकेश लाल के खिलाफ राजस्व पुलिस डुंडा के पास अपहरण, दुष्कर्म और हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज है। आरोपित को पकड़ने वाली टीम में निरीक्षक रविंद्र यादव, महिला उप निरीक्षक मनीषा नेगी व सुनीता ने की।