Home Entertainment पिता बनने के बाद घबरा गए थे करन जौहर

पिता बनने के बाद घबरा गए थे करन जौहर

खुशहाल और स्वस्थ बचपन जी रहे हैं दोनों

252
0
SHARE
uknews-karan johar
पिता बनने के बाद घबरा गए थे करन जौहर

मुंबई: फिल्म निर्माता करन जौहर सरोगेसी के जरिए हाल ही दो बच्चों के पिता बने हैं। यश और रूही के पिता करन के इन प्री- मच्योर बच्चों को अस्पताल में डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया था। करन ने सोशल मीडिया के जरिए प्री- मच्योर बच्चों की पर​वरिश से जुड़ा एक इमोशनल मेसेज सोमवार को पोस्ट किया। उन्होंने ट्विटर पर इस मेसेज को पब्लिश किया। पहली बार पिता बनने के एहसास को करन ने बखूबी लिखा है।

बच्चे प्री- मच्योर हैं तो वह घबरा गए थे करन

करन ने लिखा कि जब उनको पता चला कि बच्चे प्री- मच्योर हैं तो वह घबरा गए थे। उस वक्त उन्होंने ठाना कि कैसे भी इन बच्चों को बचाना है। उन्होंने ट्विटर पर प्री- मच्योर बच्चों की देखभाल के तरीके से जुड़ा मेसेज ऐसे बच्चों के माता-पिता का हौसला मजबूत करने के लिए पोस्ट किया है। करन ने लिखा कि मैं और मेरी मां बच्चों की देखभाल करने वालों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

10 सप्ताह पूर्व पैदा हुए दोनों बच्चे

करन जौहर का कहना है कि जिनके बच्चे समय से पूर्व पैदा होते हैं, उन्हें निराश नहीं होना चाहिए, सही देखभाल से उनका सामान्य रूप से विकास हो सकता है। करन के दोनों बच्चे समय से 10 सप्ताह पूर्व पैदा हुए हैं। करन ने इस महीने के प्रारंभ में सरोगेसी के जरिए अपने पिता बनने की घोषणा की थी। बच्चे ‘सूर्या मदर ऐंड चाइल्ड हॉस्पिटल’ के निदेशक भूपेंद्र अवस्थी की देखरेख में थे।

खुशहाल और स्वस्थ बचपन जी रहे हैं दोनों

फिल्मकार ने कहा कि दोनों अपने तरीके से खुशहाल और स्वस्थ बचपन जी रहे हैं। अब वह समयपूर्व पैदा हुए नवजात बच्चों की देखभाल संबंधी बातों को लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर अपने एक पोस्ट में करण ने लिखा, ‘हर साल लाखों बच्चे समय पूर्व पैदा होते है…लेकिन बच्चों का शरीर लचीला होता है। सही देखभाल के जरिए वे अन्य स्वस्थ बच्चों की तरह ही जिंदगी के अच्छे अवसर पाते हैं।’ करन ने कहा कि दो महीने पहले जन्मे उनके बच्चों का वजन काफी कम था।

कमजोर देखना तकलीफदेह

वह कहते हैं, ‘मैं बहुत दुखी हो गया…अपने बच्चों के जन्म से संबंधित जटिलताओं के बारे में जानकर मैं बहुत डर गया। मैं बस उन्हें अपने गोद में लेकर उन्हें सुरक्षा प्रदान करना चाहता था, लेकिन उन्हें एनआईसीयू (नवजात गहन देखभाल यूनिट) में रखे जाने की जरूरत थी। उन्हें बहुत कमजोर देखना तकलीफदेह था।’

अगली फिल्म के बारे में चल रहीं खबरों को बताया अफवाह

भूपेंद्र अवस्थी ने कहा कि जब कोई बड़ी हस्ती इस मुद्दे प्रकाश डालती है तो इससे फर्क पड़ता है। वहीं दूसरी तरफ करन ने अपने निर्देशन में बनने वाली अगली फिल्म के बारे में चल रहीं खबरों को अफवाह बताया है। करन ने सभी के ‘अनुमान’ को खारिज कर दिया है। ऐसी अफवाह थी कि करन सुपरस्टार शाहरुख खान और रणबीर कपूर को लेकर फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं।

मैं अभी लेखन में व्यस्त हूं

फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के निर्देशक ने ट्विटर पर सभी अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि वह अब भी लेखन कर रहे हैं। करन ने ट्वीट किया, ‘मेरे निर्देशन में बनने वाली अगली फिल्म के बारे में सभी अनुमान गलत हैं। मैं अभी लेखन में व्यस्त हूं और इसके पूरा होने के बाद कलाकारों को तय करूंगा।’
44 वर्षीय करन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में पिछले दो दशक से सक्रिय हैं। उन्होंने ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘कल हो ना हो’, ‘माय नेम इज खान’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। हाल में उनकी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ रिलीज हुई थी।

LEAVE A REPLY