Home Uttarakhand Garhwal गरजी जेसीबी, प्रशासन से भिड़े दुकानदार

गरजी जेसीबी, प्रशासन से भिड़े दुकानदार

लंबे समय से है अतिक्रमण की समस्या

50
0
SHARE
uknews-shopkeepers clashed with authorities
गरजी जेसीबी, प्रशासन से भिड़े दुकानदार

मंगलौर: मंगलौर कस्बे में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान दुकानदार प्रशासन से भिड़ गये। इस दौरान नगर पालिका कर्मचारियों एवं दुकानदारों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। किसी तरह से गुस्साये दुकानदारों को शांत किया गया।

कस्बा मंगलौर में अतिक्रमण की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। अतिक्रमण की वजह से बाजार में जाम लगता है, कई बार लोगों ने इस बारे में शिकायत की। नगर पालिका ने प्रशासन एवं पुलिस ने सहयोग मांगा।

शुक्रवार को मंगलौर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी अजहर अली, नायब तहसीलदार सुशील कुमार, लेचापाल सुरेन्द्र ¨सह पुलिस बल एवं नगर पालिका कर्मियों को लेकर राजमार्ग के समीप स्थित जैन स्तंभ पर पहुंच गये। यहां से जेसीबी से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। जेसीबी के चालू होते ही दुकानदार एकत्र हो गये और उन्होंने हंगामा करते हुये अतिक्रमण हटाओ अभियान को रोकने की कोशिश की।

आरोप लगाया कि नगर पालिका की ओर से इस बारे में पूर्व में कोई सूचना नहीं दी गई। दुकानों के आगे जो टिन शेड आदि डाले गये हैं वह धूप और गर्मी से बचाव के लिये हैं। प्रशासन को कम से कम पहले सूचना देनी चाहिये थी। काफी देर तक दुकानदारों एवं कर्मचारियों के बीच नोकझोंक होती रही। इसी बीच कुछ दुकानदारों ने आरोप लगाया कि अभियान के दौरान भेदभाव बरता जा रहा है।

कस्बे में हनुमान चौक से लेकर हैदरी चौक तक सबसे अधिक अतिक्रमण है लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। दुकानदारों के विरोध के चलते पालिका प्रशासन को अभियान को बीच में ही रोकना पड़ा।

पॉलीथिन के खिलाफ भी चला अभियान

पालिका ने शुक्रवार को पॉलीथिन के खिलाफ शुक्रवार को अभियान चलाया। इस दौरान 10 किलो पॉलीथिन जब्त की। साथ ही दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि वह किसी भी सूरत में पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करेंगे।

यदि दोबारा किसी के पास से पॉलीथिन मिली तो उस पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले नगर पालिका ने मंगलवार को भी पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया था। इस दौरान टीम की कई दुकानदारों के साथ झड़प भी हुई थी, जिस पर अभियान को रोक दिया गया था।

‘अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं बरता गया है। पालिका की ओर से अभियान जारी रहेगा।’

-अजहर अली, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका

LEAVE A REPLY