Home Breaking सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला

सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला

एक शख्स की मौत, सीआरपीएफ जवान घायल

66
0
SHARE
सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ दल पर शुक्रवार को ग्रेनेड हमला किया गया। एक मोबाइल बंकर को निशाना बनाने की कोशिश की गई। इसमें एक स्थानीय शख्स की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। घायलों में एक सीआरपीएफ का जवान भी शामिल है।

घटना पुलवामा के मुरान चौक में हुई। घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल मौके लिए रवाना हो गए। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद से इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

बता दें कि हाल के वक्त में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ बढ़ी है। हाल ही में कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों को मार गिराया गया, लेकिन आम नागरिकों द्वारा सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में बाधा पहुंचाने की बात सामने आई थी।

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को दो नागरिकों की मौत के बाद भड़की हिंसा से घाटी में तनाव व्याप्त है। इस मौतों के विरोध में अलगाववादी संगठनों ने घाटी में सोमवार को हड़ताल की थी, जिसका मिला जुला असर देखने को मिला था।

इन नागरिकों की मौतें सेना और आतंकियों के बीच चल रहे एक एनकाउंटर के दौरान हुई थीं। इस एनकाउंटर में सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया था। साथ ही इसमें भारतीय सेना के 2 जवान भी शहीद हुए थे। इसके बाद स्थानीय नागरिकों ने सेना पर पत्थर भी फेंके थे।

LEAVE A REPLY