Home Sports मुंबई इंडियंस को चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ दर्ज करनी होगी जीत

मुंबई इंडियंस को चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ दर्ज करनी होगी जीत

35
0
SHARE
uknews-mumbai indians vs csk

पुणे:इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को शनिवार को चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में जीत दर्ज करनी होगी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई को पिछले 6 मैचों में से एक केवल एक में जीत नसीब हुई है और वह 8 टीमों की तालिका में सबसे आखिरी नंबर पर है।

2 साल के प्रतिबंध के बाद लौटी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नै 6 मैचों में 5 मैच जीतकर शीर्ष पर है। दोनों टीमें लीग के 11वें सीजन में इससे पहले एक बार और भिड़ चुकी है जब चेन्नै ने मुंबई को एक गेंद शेष रहते एक विकेट से हराया था। मुंबई के लिए उसके बल्लेबाजों का न चल पाना चिंता का विषय है।

फ्लॉप चल रहे हिटमैन

सूर्यकुमार यादव को छोड़कर कप्तान रोहित और कायरन पोलार्ड पिछले 6 मैचों में से 5 में विफल रहे हैं। रायॅल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 94 रन बनाने के बाद रोहित ने पिछली पांच पारियों में केवल 20 रन ही बनाए हैं।

गेंदबाजी में मयंक मार्कंडेय अच्छा कर रहे हैं लेकिन उन्हें दूसरी तरफ से सहयोग नहीं मिल पा रहा है। मार्कंडेय ने अब तक 6 मैचों में 10 विकेट लिए हैं। जसप्रीत बुमराह ने अब तक 8 विकेट झटके हैं। लेकिन, टीम एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पा रही है।

बेजोड़ फॉर्म में है चेन्नै, धोनी भी कर रहे धमाका

दूसरी तरफ चेन्नै ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से दिखा दिया है कि वह लीग की सबसे सफल टीम क्यों मानी जाती है। चेन्नै के लिए शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो और कप्तान धोनी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। रायडू, वॉटसन और धोनी पिछले छह पारियों में अब तक क्रमश: 283, 209 और 191 रन बना चुके हैं। टीम के पास बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा करने और किसी भी बड़े लक्ष्य को हासिल करने की ताकत है।

गेंदबाजी भी दमदार

गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर तेज आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं, जबकि इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा स्पिनर की भूमिका निभा रहे हैं। हरफनमौला खिलाड़ी वॉटसन और ब्रावो भी अन्य गेंदबाजों का अच्छा साथ दे रहे हैं। चेन्नै के फार्म को देखते हुए उसे जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, मुस्तफिजुर रहमान, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन, राहुल चहर, एविन लुइस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, प्रदीप सांगवान, जेपी ड्यूमिनी, तजिन्दर सिंह, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, मयंक मर्कंडेय, अकिला धनंजय, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान, एमडी निधीश, मिशेल मेकलेनघन, एडम मिलने।

चेन्नै सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी एंगिडी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, एन. जगादेसन।