Home Sports किंग्स इलेवन पंजाब टीम आज सनराइजर्स हैदराबाद टीम की करेगी मेजबानी

किंग्स इलेवन पंजाब टीम आज सनराइजर्स हैदराबाद टीम की करेगी मेजबानी

35
0
SHARE
uknews-srh-moises-vs-kxip

मोहाली: गेल ब्लास्ट के सहारे पिछले मैच में चेन्नै सुपर किंग्स को केवल चार रन से हराने वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम आज सनराइजर्स हैदराबाद टीम की मेजबानी करेगी। केन विलियमसन की कप्तानी में खेल रही हैदराबाद टीम मौजूदा आईपीएल में एकमात्र ऐसी टीम है जो अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। उसने राजस्थान, मुंबई और कोलकाता टीम को शिकस्त देकर पॉइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा रखा है।

तीनों जीत में हैदराबाद टीम के बोलर्स का अहम रोल रहा जिन्होंने तीन मैचों में 25 विकेट झटके। दूसरी ओर पंजाब टीम ने तीनों मैचों में आक्रामक बैटिंग का नजारा पेश करते हुए हर मैच में 150 प्लस का स्कोर बनाया। साफ है कि मोहाली में हैदराबाद के बोलर्स और पंजाब टीम के बैट्समैनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

दमदार बोलिंग

हैदराबाद टीम के बोलर्स ने मौजूदा आईपीएल में न केवल 25 विकेट झटके हैं बल्कि विपक्षी टीम को एक बार भी 150 प्लस का स्कोर नहीं बनाने दिया है। हैदराबाद के खिलाफ इस आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर 147/8 है जो मुंबई इंडियंस ने 12 अप्रैल को हैदराबाद में बनाया था। पिछले तीन मैचों में एक भी बल्लेबाज हैदराबाद के बोलर्स के खिलाफ हाफ सेंचुरी नहीं बना सका है।

गेल से खतरा

क्रिस गेल हैदराबाद की बोलिंग लाइनअप को अकेले ही तहस-नहस करने की क्षमता रखते हैं। पंजाब की ओर से मौजूदा आईपीएल में पहली बार खेलते हुए गेल ने 33 बॉल में 63 रन कूट दिए थे। गेल के सामने भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टेनलेक, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, राशिद खान और शाकिब उल हसन जैसे उम्दा बोलर्स होंगे। मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है।

इस सीजन में हैदराबाद की ओर से केवल शिखर धवन और कप्तान केन विलियमसन ने ही 50 से ज्यादा गेंदें खेली हैं। बाकी खिलाड़ियों को क्रीज पर वक्त बिताने का ज्यादा वक्त नहीं मिला है।

कौन किसपर भारी

सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल में लगातार 6 मुकाबले जीते हैं। वहीं, किंग्स ने सनराइजर्स को अंतिम बार 14 मई 2014 को आईपीएल मैच में हराया था। दोनों टीमों का अबतक कुल 10 बार आमना-सामना हुआ है। इसमें से 8 बार सनराइजर्स और सिर्फ 2 बार पंजाब जीता है।

टॉप स्कोरर

शिखर धवन- मैच 3, रन 130, हाईएस्ट 78*, फिफ्टी 1, स्ट्राइक रेट 141.3
लोकेश राहुल- मैच 3, रन 135, हाईएस्ट 51, फिफ्टी 1, स्ट्राइक रेट 198.52

टॉप बोलर

शाकिब- मैच 3, विकेट 5, इकॉनमी 6.50, बेस्ट बोलिंग 2/21
अश्विन- मैच 3, विकेट 4, इकॉनमी 7.08, बेस्ट बोलिंग 2/30