Home Sports दिल्ली डेयरडेविल्स की हार के बाद गौतम गंभीर ने छोड़ दी कप्तानी

दिल्ली डेयरडेविल्स की हार के बाद गौतम गंभीर ने छोड़ दी कप्तानी

23
0
SHARE
uknews-Gautam Gambhir

श्रेयस अय्यर टीम के नए कैप्टन

नई दिल्ली: आईपीएल के 11वें सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की लगातार हार के बाद अनुभवी गौतम गंभीर ने तत्काल प्रभाव से बुधवार को टीम की कप्तानी छोड़ दी। उनकी जगह श्रेयस अय्यर टीम के नए कैप्टन होंगे। दिल्ली का अगला मुकाबला शुक्रवार को दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइटराइडर्स से होना है।

मैं टीम के लिए ज्यादा योगदान नहींं दे सका: गंभीर

गंभीर के कप्तान बनने के बाद लग रहा था कि दिल्ली डेयरडेविल्स की परफॉर्मेंस आईपीएल में बेहतर होगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। दिल्ली ने इस सीजन में 6 मैच खेले हैं और सिर्फ 1 ही जीत सकी। गंभीर ने कप्तानी छोड़ने के बाद कहा, ‘यह मेरा फैसला है। मैं टीम के लिए ज्यादा योगदान नहींं दे सका। मुझे नेतृत्व करने के तौर पर इसकी जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। मुझे लगता है कि यही सही समय है।’

अय्यर ने 6 मैचों में कुल 151 रन बनाए

टीम के नए कप्तान 23 वर्षीय श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के मौजूदा सीजन के 6 मैचों में 37.27 की औसत से कुल 151 रन बनाए हैं। इसमें 2 हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं। उनका बेस्ट स्कोर 57 रन है। श्रेयस ने अपने पिछले दोनों मैचों में अर्धशतक जमाए। उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ भी 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी।

गंभीर की कप्तानी में कोलकाता 2 बार आईपीएल चैंपियन बनी

उल्लेखनीय है कि गौतम गंभीर इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स केकेआर) के कप्तान रहे। उनकी कप्तानी में कोलकाता 2 बार आईपीएल चैंपियन भी बनी। इस सत्र के लिए शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली फ्रैंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया था, जिसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें अपनी टीम से जोड़ा।

पॉइंट्स टेबल में सबसे अंतिम स्थान पर दिल्ली

दिल्ली फिलहाल पॉइंट्स टेबल में सबसे अंतिम स्थान पर है। खुद गंभीर की परफॉर्मेंस भी बेहतर नहीं रही। गंभीर ने आईपीएल के 11वें सीजन में अभी तक खेले 6 मैचों की 5 पारियों में कुल 85 रन बनाए हैं और इन मैचों में उनका औसत सिर्फ 17 का रहा है।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में हुए मुकाबले में दर्शक उम्मीद कर रहे थे कि घरेलू मैदान पर इस सीजन के अपने पहले मैच में गंभीर फॉर्म हासिल करेंगे, लेकिन वह सिर्फ 4 रन ही बना सके। यह मुकाबला दिल्ली टीम 4 रन से हार गई।