Home Sports दिल्ली डेयरडेविल्स अपने नए युवा कप्तान के साथ करेगी नई शुरुआत

दिल्ली डेयरडेविल्स अपने नए युवा कप्तान के साथ करेगी नई शुरुआत

23
0
SHARE
uknews-gautam-gambhir-shreyas-iyer

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के शुक्रवार को होने वाले मैच में दिल्ली दिल्ली डेयरडेविल्स अपने नए युवा कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से अपने घर फिरोज शाह कोटला मैदान पर भिड़ेगी।

लगातार हार के बाद गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ दी। उनकी जगह अय्यर को कमान सौंपी गई है और उनके नेतृत्व में टीम एक नई शुरुआत की चाह के साथ उतरेगी। हालांकि, अय्यर को भी अहसास होगा कि उनके लिए यह राह किसी भी लिहाज से आसान नहीं है।

श्रेयस अय्यर पर बड़ी जिम्मेदारी

दिल्ली की किस्मत अभी तक कोई भी कप्तान नहीं बदल पाया है। ऐसे में अय्यर टीम के इतिहास के नए पन्ने लिख पाते हैं या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा। अय्यर के लिए सबसे बड़ी चुनौती टीम को एकजुट कर संतुलित प्रदर्शन करवाना है।

टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई है लेकिन अभी यह कागजों तक ही सिमटी हुई है। खुद अय्यर ने बल्ले से पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था, हालांकि वह पंजाब के खिलाफ टीम को जीत के करीब ले जाकर भी जीत नहीं दिला पाए थे। अब कप्तान की नई जिम्मेदारी के बाद उन पर बेशक दबाव होगा।

गंभीर का अनुभव

दिल्ली के पास गौतम गंभीर जैसा अनुभवी बल्लेबाज है। अब वह कप्तान नहीं हैं लेकिन टीम को संभालने और मेंटॉर की भूमिका उन्हें निभानी है। युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत से भी टीम को काफी उम्मीदें हैं। पृथ्वी शॉ ने पिछले मैच से आईपीएल में पदार्पण किया था। उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन जल्दबाजी में विकेट खो बैठे थे।

ग्लैन मैक्सवेल बल्ले से अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। जेसन रॉय पिछले मैच में नहीं खेले थे। अय्यर इस मैच में उनको मौका दे सकते हैं। हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस और डेनियल क्रिस्टियन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी ने किया है अच्छा प्रदर्शन

गेंदबाजी में टीम ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। मोहम्मद शमी और ट्रेंट बोल्ट पर टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी। पिछले मैच में दिल्ली अमित मिश्रा और राहुल तेवतिया के रूप में दो लेग स्पिनर लेकर उतरी थी। इस मैच में वह किसे बाहर बैठाती है या इस बार भी दोनों खेलते हैं, यह मैच के दिन ही पता चलेगा।

कोलकाता की फॉर्म अच्छी

कोलकाता की टीम अच्छी फॉर्म है। उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों सही चल रही हैं। क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कप्तान दिनेश कार्तिक उसकी बल्लेबाजी की धुरी हैं। यह तीनों लगातार रन कर रहे हैं, लेकिन इन तीनों के अलावा दिल्ली के लिए सबसे बड़ा खतरा आंद्रे रसैल और सुनील नरेन हैं।

इन दोनों का बल्ला अगर चल गया तो दिल्ली के गेंदबाजों के माथे पर शिकन के अलावा कुछ नहीं होगा। गेंदबाजी में नरेन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव की तिगड़ी दिल्ली के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

दिल्ली डेयरडेविल्स : गौतम गंभीर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, शहबाज नदीम, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, जेसन रॉय, नमन ओझा, पृथ्वी शॉ, गुरकीरत सिंह मान, अवेश खान, अभिषेक शर्मा, जयंत यादव, हर्षल पटेल, मंजोत कालरा, संदीप लामीछाने, सायन घोष।

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरैन।