Home Uttarakhand Kumaun जिला योजनान्र्तगत स्वीकृत धनराशि के शतप्रतिशत व्यय करने के दिए निर्देश

जिला योजनान्र्तगत स्वीकृत धनराशि के शतप्रतिशत व्यय करने के दिए निर्देश

54
0
SHARE
uknews-DM Eva Ashish taking the meeting of District Planning
डीएम ईवा आशीष जिला योजना की बैठक लेते हुए।

अल्मोड़ा। जिला योजनान्र्तगत स्वीकृत धनराशि को शत प्रतिशत व्यय करने के निर्देश जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने आज विकास भवन सभागार में आयोजित जिला योजना की बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों को दिये। उन्होंने वन विभाग, सिचाई विभाग, युवा कल्याण, स्वास्थ्य, पूल्ड हाउस विभाग को धनराशि को 31 मार्च से पूर्व खर्च करने के निर्देश दिये।

डीएम ईवा आशीष ने ली जिला योजना की बैठक

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागो के बिल कोषागार में प्रस्तुत किये जाने है वे 24 मार्च से पूर्व कोषागार में बिल प्रस्तुत कर दें । उन्होंने समस्त विभागों को निर्देश दिये कि बिल प्रस्तुत करते समय जो भी कठिनाईया आयेगी उसे मुख्य विकास अधिकारी एवं मुख्य कोषाधिकारी को अवगत करायें।

परियोजना प्रबन्धक ग्राम्या के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण के निर्देश

वन विभाग द्वारा नियमित बैठको अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि प्रभागीय वनाधिकारी द्वारा बार-बार स्पष्टीकरण के बाद भी बैठको में प्रतिभाग नहीं किया जा रहा है जिस कारण उनके विभाग की समीक्षा नहीं हो पा रही है। जिलाधिकारी ने इसके लिए वन विभाग के उच्चाधिकारियों सहित सचिव वन को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये। परियोजना प्रबन्धक ग्राम्या के अनुपस्थित रहने पर उन्होंने स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये।

सभी विभाग ‘ए’ श्रेणी में आने का करें पूर्ण प्रयास

जिलाधिकारी ने राज्य सैक्टर, केन्द्र पोषित योजना व वाह्य सहायतित योजना की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने निर्देश दिये कि इस योजनान्र्तगत स्वीकृत धनराशि को शत-प्रतिशत व्यय कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने 20 सूत्रीय कार्यक्रम में तेजी लाने के निर्देश सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिये और कहा कि सभी विभाग ‘ए’ श्रेणी में आने का पूर्ण प्रयास करें।

विभागाध्यक्षों को स्वयं बैठक में उपस्थित होने निर्देश

जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये कि वे स्वयं बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें प्रतिनिधियो को नहीं भेजें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला योजना से जुडे अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी अधिकारी अपने स्तर पर समीक्षा कर व्यय समय से कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि इसमें लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी।

इस महत्वपूर्ण बैठक में परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास नरेश कुमार, जिला विकास अधिकारी मो0 असलम, अर्थ संख्या अधिकारी जी0एस0 कालाकोटी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 निशा पाण्डे, अपर मुख्य सांख्यकी अधिकारी सुनीता मल्होत्रासहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।