Home Breaking भारत ने LoC पार कर मारे 3 पाकिस्तानी सैनिक

भारत ने LoC पार कर मारे 3 पाकिस्तानी सैनिक

52
0
SHARE
uknews-indian-army-fighting

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए कार्रवाई करते हुए उसके तीन सैनिकों को मार गिराया। खुफिया सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि भारतीय सैनिकों ने एलओसी के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के रावलकोट में इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

4 जवानों की शहादत का बदला

इस बड़ी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी सैनिक ढेर कर दिए गए, जबकि एक सैनिक घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि शनिवार को पाकिस्तान के हमले में शहीद हुए भारत ने 4 जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

कार्रवाई के बाद सुरक्षित लौट आए भारतीय सैनिक

PoK के रावलकोट में इस कार्रवाई को अंजाम देने के बाद भारतीय सैनिक सुरक्षित लौट आए। सोमवार को जिस वक्त भारतीय सेना ने यह कार्रवाई की, उस वक्त पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का परिवार उनसे मुलाकात करके लौट रहा था। पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों में भी पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई जानकारी जारी नहीं दी गई है।

बता दें कि शनिवार को पाकिस्तानी सेना की तरफ से हुई फायरिंग में एक मेजर सहित भारत के 4 जवान शहीद हो गए थे। एलओसी के नजदीक केरी सेक्टर में यह घटना हुई थी। पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना के एक गश्ती दल पर गोलीबारी कर दी थी।

पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग में मेजर मोहारकर प्रफुल्ल अंबादास, लांस नाइक गुरमेल सिंह और सिपाही परगट सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। मेजर अंबादास (32) महाराष्ट्र के भंडारा जिले से थे। वहीं लांस नाइक गुरमेल सिंह (34) अमृतसर से थे। सिपाही परगट सिंह (30) हरियाणा के करनाल जिले से थे।

लगातार तोड़ा जा रहा है सीजफायर

पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का भारतीय सेना ने सोमवार को मुंहतोड़ जवाब दिया और एलओसी पार कर पाकिस्तान को सबक सिखाया। बता दें कि एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर तोड़ा जा रहा है।

LEAVE A REPLY