Home News International शपथ ग्रहण के दौरान उर्दू शब्दों के उच्चारण में कई बार अटके...

शपथ ग्रहण के दौरान उर्दू शब्दों के उच्चारण में कई बार अटके इमरान

53
0
SHARE
uknews-Imran Khan stumbles over Urdu word during his pm oath ceremony

 

इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में ली शपथ

इस्लामाबाद: क्रिकेटर से राजनेता बने पीटीआई चीफ इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथ के दौरान उस वक्त असहज स्थिति पैदा हो गई जब इमरान उर्दू के कई शब्दों के उच्चारण में न सिर्फ अटके, बल्कि कई शब्द गलत पढ़ गए।

राष्ट्रपति भवन ऐवान-ए-सद्र में राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने इमरान (65) को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। पारंपरिक शेरवानी पहने इमरान शपथ ग्रहण के दौरान कुछ नर्वस से नजर आ रहे थे और उर्दू शब्दों के उच्चारण में कई बार अटके। जब राष्ट्रपति हुसैन ने जब ‘रोज-ए-कयामत’ (फैसले का दिन) कहा तो इमरान ने इसे ठीक से सुना नहीं और इसका गलत उच्चारण ‘रोज-ए-कियादत’ (नेतृत्व का दिन) किया। इसने पूरे वाक्य का अर्थ बदल दिया।

 

सोशल मीडिया पर भी हो रही काफी चर्चा

राष्ट्रपति ने जब शब्द दुहराया तो इमरान को अपनी गलती का अहसास हुआ और मुस्कुराते हुए उन्होंने ‘सॉरी’ कहा और शपथ ग्रहण जारी रखा। शपथ ग्रहण के दौरान इमरान की गलतियों को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है और कुछ लोग उनका मजाक भी उड़ाते नजर आ रहे हैं। एक व्यक्ति ने लिखा, ‘इमरान जब कन्फ्युज हुए तो राष्ट्रपति ने हाई स्कूल टीचर की तरह उनकी गलती ठीक की।’ तो किसी ने लिखा कि उन्हें होम वर्क करके आना चाहिए था।

तीसरी पत्नी बुशरा भी मौजूद रहीं

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ पाकिस्तानी पत्रकारों ने यह भी अटकलें लगाईं कि कहीं पिछले वर्षों के मुकाबले प्रधानमंत्री के शपथपत्र में बदलाव तो नहीं कर दिया गया है। शपथ ग्रहण के दौरान उनकी तीसरी पत्नी बुशरा भी मौजूद रहीं। बुर्के में बैठी बुशरा पूरे समारोह के दौरान माला फेरती नजर आ रही थीं। इमरान की पीटीआई 25 जुलाई को हुए चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। शुक्रवार को नैशनल असेंबली ने उन्हें पीएम चुना था।