Home Uttarakhand Garhwal मैडम नही आई तो हम अपने घर लौट जाएंगे

मैडम नही आई तो हम अपने घर लौट जाएंगे

सरकारी स्कूलों में मनमर्जी से आ जा रहे शिक्षक

147
0
SHARE
uknews-teacher
मैडम नही आई तो हम अपने घर लौट जाएंगे

हरिद्वार : पथरी क्षेत्र के गांव में सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के देर से आने का सिलसिला जारी है। ग्राम प्रधान ने शिक्षा अधिकारी से शिकायत कर इनकी मनमर्जी पर अंकुश लगाने व व्यवस्था में सुधार की मांग की है ।

शिक्षकों के देर से आने की शिकायत

गुरुवार को अभिभावकों ने शिक्षकों के देर से आने की शिकायत ग्राम प्रधान से की थी। इस पर उप ग्राम प्रधान जहीर हसन, दलीप राणा, ग्राम पंचायत सदस्य तेलूराम ने स्कूल का मुआयना किया।

दो शिक्षक नही मिले विद्यालय में मौजूद

प्राथमिक विद्यालय दोग्गीवाला नंबर दो में समय 10:25 पर विद्यालय में प्रवेश करने पर स्कूल में तैनात दो शिक्षक विद्यालय में मौजूद नही मिले। वहां पर मौजूद एक भोजन माता ने बताया कि शिक्षिका अभी नहीं आई है। थोड़ी ही देर में आने वाली हैं।

इसी प्रकार दोग्गीवाला के स्कूल नंबर एक में भी दो शिक्षिका तैनात है मगर सुबह 10:30 पर वहां एक भी शिक्षिका नही आई थी। छात्र-छात्राएं इधर-उधर भागते नजर आये। पूछे जाने पर छात्रों ने बताया आज विज्ञान का पेपर है। मैडम आने वाली है अगर 11 बजे तक मैडम नही आई तो हम अपने घर वापस लौट जाएंगे।

ग्राम प्रधान राखी राणा ने बताया छात्रों के अभिभावकों की शिकायत है कि शिक्षिका समय पर नही आती। बच्चे इंतजार कर घर वापस लौट जाते हैं। इस संबंध में जब स्कूल की प्रधानाध्यापिका आरती देवी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि छात्रों को फल दिए जाते हैं। रास्ते में फल लेने में थोड़ी देरी हुई है। उप खण्ड शिक्षा अधिकारी सुमन अग्रवाल ने बताया मामला संज्ञान में आया है। जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY