Home Entertainment बॉलिवुड की मसाला फिल्मों के ट्रेंड की जान हैं, स्टंटमैन

बॉलिवुड की मसाला फिल्मों के ट्रेंड की जान हैं, स्टंटमैन

26
0
SHARE
uknews-Tiger-Shrof-Baghi-2

‘हीरोपंथी’ और ‘बागी’ जैसी ऐक्शन फिल्मों के बाद बॉलिवुड के ऐक्शन हीरो के नाम से मशहूर हो चुके अभिनेता टाइगर श्रॉफ इन दिनों अपनी रिलीज़ के लिए तैयार फिल्म ‘बागी 2’ के प्रमोशन में जी जान से जुटे हैं। फिल्म के प्रमोशनल इवेंट में पहुंचे टाइगर ने कहा कि वह स्क्रीन पर ऐक्शन कर हीरो जरूर बन जाते हैं, लेकिन इसमें बहुत बड़ी मेहनत स्टंटमैन की होती है।

मेहनत के हिसाब से नहीं मिलता पहचान और सम्मान

बॉलिवुड की मसाला फिल्मों के ट्रेंड की जान हैं, स्टंटमैन। टाइगर की मानें तो स्टंटमैन को उनकी मेहनत के हिसाब से पहचान और सम्मान नहीं मिल पाता। टाइगर कुछ ऐसा काम करना चाहते हैं, जिससे परदे के पीछे कलाकारी दिखाने वाले इन कलाकारों को सही मान-सम्मान और पहचान मिले।

 

ऐक्शन की कोरियॉग्रफ़ी में मेरे थोड़े-बहुत इनपुट जरूर

टाइगर कहते हैं, ‘हमने बागी के पहले भाग में जो भी ऐक्शन किया था इस बार हमें उससे और ऊपर जाना था। फिल्म के निर्देशक अहमद खान और निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने तय किया कि इस बार जो भी ऐक्शन होगा वह आउट-डोर में और बड़े लेवल में किया जाए तो अच्छा होगा। बस मुझे थोड़ी सी और मेहनत करनी पड़ी और हो गया। ऐक्शन की कोरियॉग्रफ़ी में मेरे थोड़े-बहुत इनपुट जरूर हैं, लेकिन यह एक टीम वर्क होता है।’

जोखिम भरे शॉट्स के पीछे स्टंटमैन की कलाकारी

फिल्मों में स्टंटमैन की कलाकारी के बारे में बात करते हुए टाइगर कहते हैं, ‘ऐक्शन वाली फिल्मों में जो सबसे जरूरी काम होता है वह ऐक्शन और स्टंटमैन का होता है। फिल्मों में जोखिम भरे शॉट्स के पीछे स्टंटमैन की कलाकारी होती है। जिनकी लगन, कौशल और हौसलों ने कई सितारों को बुलंदियों तक पहुंचाया है।

स्टंटमैन पब्लिक की नजर में नहीं होते हीरो

स्टंटमैन की जिंदगी हर वक्त खतरों से घिरी होती है। जरा-सी चूक हुई नहीं कि लेने के देने पड़ सकते हैं। विडंबना यह है कि अपनी जिंदगी दांव पर लगाने के बावजूद यह स्टंटमैन पब्लिक की नजर में हीरो नहीं होते और स्क्रीन पर इनके काम की वाहवाही किसी और के खाते में चली जाती है।

मैं स्टंटमैन को बहुत मानता हूं। मेरा काम होता है उनको हिट करना लेकिन वह हिट लेते हैं और उसके बाद जो रिऐक्शन वह देते हैं वही सबसे महत्वपूर्ण होता है। उनकी वजह से मैं एक हीरो के रूप में निखर कर सामने आता हूं। उनके मार खाने के बाद के रिऐक्शन से हीरो सबसे ज्यादा अच्छा और मजबूत लगता है।’

मैं स्टंटमैन की पूरी टीम को सलाम करता हूं

टाइगर आगे बताते हैं, ‘मैं स्टंटमैन की पूरी टीम को सलाम करता हूं। मैं अगर आगे कुछ अच्छा बन गया तो स्टंटमैन के लिए मैं बहुत कुछ अच्छा करूंगा। वह लोग जो मेहनत करते हैं, उनको उस मेहनत के लिए सही तरीके से पहचान नहीं मिलती है। उन्हें वह प्यार, रिस्पेक्ट नहीं मिल पता जो उन्हें सचमुच मिलना चाहिए। मैं ऐसा कुछ काम करूंगा जिससे स्टंटमैन को उनकी मेहनत का पूरा सम्मान और पहचान मिले।’

30 मार्च को रिलीज़ होगी ‘बागी 2’

‘बागी 2’ देशभर के सिनेमाघरों में 30 मार्च को रिलीज़ होगी। फिल्म में टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की जोड़ी पहली बार नजर आएगी। इस फिल्म के निर्माता साजिद नाडियाडवाला हैं। फिल्म में मनोज बाजपेयी, दीपक डोबरियाल, रणदीप हुड्डा और प्रतीक बब्बर भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। फिल्म के संगीत पर 7 अलग-अलग संगीत निर्देशकों ने काम किया है। फिल्म का निर्देशन अहमद खान ने किया है।