Home National Uttarakhand हरिद्वार: डीएम दीपक रावत को हाईकोर्ट का नोटिस, कोर्ट में पेश होने...

हरिद्वार: डीएम दीपक रावत को हाईकोर्ट का नोटिस, कोर्ट में पेश होने के आदेश

3321
0
SHARE

हरिद्वार: तेज तर्रार और सोशल मीडिया पर अपनी अच्छे कामों की वजह से शुर्खियों में रहने वाले हरिद्वार डीएम दीपक रावत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि नैनीताल हाईकोर्ट ने डीएम दीपक रावत को कोर्ट के आदेशों का पालन ना करने पर अवमानना नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही उन्हें व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने के आदेश जारी किए गए हैं। साथ ही कोर्ट ने दीपक रावत से 9 जनवरी तक कोर्ट में जवाब पेश करने को भी कहा है।

हरिद्वार में खुले में हो रही मीट की बिक्री के मामले में उत्तराखंड हाईकोर्ट ने डीएम दीपक रावत को फटकार लगाई है। दरअसल हरिद्वार में रहने वाले परवेज आलम ने नैनीताल हाईकोर्ट में डीएम दीपक रावत के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि कोर्ट ने प्रदेशभर में अवैध तरीके से चल रहे बूचड़ खानों को बंद करने का आदेश दिया था। साथ ही खुले में पशु काटे जाने पर रोक लगाई थी, लेकिन कोर्ट के आदेश के बावजूद धर्मनगरी हरिद्वार में खुले में मीट बेचा जा रहा है।

कई जगहों पर खुले में जानवरोंको काटा जा रहा है, लेकिन इसे रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से कोई कदम नहीं उठाए गए। गुरुवार को न्यायाधीश शरद कुमार शर्मा की एकल पीठ ने मामले की सुनवाई की। सुनवाई के बाद जिसमें डीएम दीपक रावत के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के आदेश दिए गये।