Home News National HC में सज्जन कुमार की याचिका खारिज

HC में सज्जन कुमार की याचिका खारिज

3376
0
SHARE
sajjan_kumar

1984 के सिख विरोधी दंगे के एक मामले में उम्रकैद की सजा पाए कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार को दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को जोर का झटका देते हुए सिख विरोधी दंगों से जुड़े मामले में आत्मसमर्पण के लिए और वक्त देने का अनुरोध करने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी है. हाई कोर्ट ने कहा कि उसे आत्मसमर्पण के लिए सज्जन कुमार को और समय देने का कोई आधार नजर नहीं आ रहा है.

वक्त मांगा था जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार ने गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी देकर आत्मसमर्पण करने के लिए 30 जनवरी तक का समय मांगा था. दिल्ली हाई कोर्ट ने कुछ दिनों पहले 17 दिसंबर को 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. अदालत ने 73 साल के सज्जन कुमार को निर्देश दिया था कि वह 31 दिसंबर तक आत्मसमर्पण कर दें, लेकिन उन्होंने पारिवारिक कामकाज खत्म करने के लिए थोड़ा और वक्त मांगा था जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया.

इस बीच, गुरुवार को सज्जन कुमार कड़ी सुरक्षा के बीच 1984 के सिख विरोधी दंगे से जुड़े एक अन्य मामले में दिल्ली की एक अदालत में भी पेश हुए. निचली अदालत ने इस मामले की सुनवाई 22 जनवरी तक स्थगित कर दी क्योंकि उन्होंने कहा कि उनके मुख्य वकील अनुपस्थित हैं.